हल्द्वानी की बेटी माहिका बनी भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट, परिवार में खुशी का माहौल

आज देवभूमि उत्तराखंड की होनहार बेटियां हर क्षेत्र में अपनी प्रतिभा का परचम लहरा रही हैं । अब हल्द्वानी रामपुर रोड स्थित मित्र विहार निवासी महिका बिष्ट सेना में लेफ्टिनेंट बनीं हैं।

 
 

हल्द्वानी (उत्तराखंड पोस्ट)  आज देवभूमि उत्तराखंड की होनहार बेटियां हर क्षेत्र में अपनी प्रतिभा का परचम लहरा रही हैं । अब हल्द्वानी रामपुर रोड स्थित मित्र विहार निवासी महिका बिष्ट सेना में लेफ्टिनेंट बन गई हैं।

 

मूल रूप से लमगड़ा अल्मोड़ा निवासी महिका की प्रारंभिक शिक्षा होली स्पैन्स स्कूल सितारगंज में हुई। डीएसबी कॉलेज नैनीताल से उन्होंने बीएससी की परीक्षा पास की, जिसके बाद उनका चयन आर्मी कोर इलेक्ट्रिकल एंड मेकेनिकल इंजीनियर में कमीशन के माध्यम से हुआ।

 

बता दें कि बीती 29 अक्टूबर को चेन्नई में पासिंग आउट परेड के बाद माहिका बिष्ट सेना मे लेफ्टिनेंट बन गई हैं। बेटी के परिजन इस गौरव के क्षण पर उसके साथ थे माहिका के पिता स्व. राजेंद्र सिंह बिष्ट का सपना था कि उनकी बेटी सेना में बड़ी अधिकारी बने। माहिका ने अपनी मेहनत के दम पर लेफ्टिनेंट बनकर अपने परिवार का सपना पूरा किया है। महिका का भाई रचित बिष्ट दिल्ली के इंटरनेशनल एयरपोर्ट में कार्यरत है।