उत्तराखंड -  यहां सड़क किनारे घूम रहे युवक को उठा ले गया बाघ,  इस हाल में मिली लाश

 
 

रामनगर (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में तेंदुए का आतंक जारी है। आए दिन तेंदुए किसी ना किसी को अपना शिकार बना रहा है। ताजा मामला नैनीनाल जिले के रामनगर का है यहां कार्बेट टाइगर रिजर्व की सीमा से सटे नेशनल हाइवे धनगढ़ी के पास बाघ ने एक युवक को अपना निवाला बना लिया।

 

घटना कॉर्बेट टाइगर रिजर्व की सीमा से सटे राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित धनगढ़ी के पास की है । जानकारी के अनुसार सोमवार शाम करीब 6 बजे लोगों ने हाइवे पर रामनगर के अंतर्गत धनगढ़ी से एक किलोमीटर दूर कपड़े पड़े देखे। उस क्षेत्र में बाघों की सक्रियता होने से बाघ द्वारा हमला किए जाने का अंदेशा वन विभाग ने जताया। जिसके बाद कार्बेट के निदेशक धीरज पांडे व रामनगर वन प्रभाग के डीएफओ कुंदन कुमार के निर्देश पर दोनों विभागों की संयुक्त टीमों ने रात में ही हाइवे के नजदीक छानबीन की।ज्यादा अंधेरा होने के कारण तलाशी अभियान को रोक दिया गया।

 

मंगलवार को दोबारा अभियान शुरू हुआ तो सुबह करीब नौ बजे एक व्यक्ति की लाश कोसी नदी के पास पड़ी मिली। लाश का एक पैर बाघ ने खा लिया था। मृतक विक्षिप्त बताया जा रहा है । लोगों का कहना है कि सोमवार शाम को विक्षिप्त युवक मोहान वन चैकी पर घूम रहा था। उसे कुछ लोगों ने वापस लौटा दिया था। लेकिन जंगल के नजदीक चले जाने पर उसे बाघ ने अपना निवाला बना लिया। इससे पहले भी बाघ सड़क पर घूम रहे विक्षिप्तों को अपना शिकार बना चुका है। बाघ के हमले की घटना सामने आने के बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल है।