राज्यसभा चुनाव से पहले BJP को बड़ा झटका, विधायक ने दिया इस्तीफा

प्रदेश में राज्यसभा की एक सीट के लिए मतदान से एक दिन पहले कुमाऊं की भीमताल विधानसभा सीट से भाजपा विधायक दान सिंह भंडारी ने अपने पद इस्तीफा दे दिया है। भंडारी के इस्तीफे से जहां राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस को फायदा होता दिख रहा है, वहीं निर्दलीय प्रत्याशी अनिल गोयल को समर्थन दे रही
 

प्रदेश में राज्यसभा की एक सीट के लिए मतदान से एक दिन पहले कुमाऊं की भीमताल विधानसभा सीट से भाजपा विधायक दान सिंह भंडारी ने अपने पद इस्तीफा दे दिया है। भंडारी के इस्तीफे से जहां राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस को फायदा होता दिख रहा है, वहीं निर्दलीय प्रत्याशी अनिल गोयल को समर्थन दे रही बीजेपी अचानक लगे इस झटके से बैकफुट पर आ गई है। बीजेपी को उम्मीद थी कि चुनाव में कांग्रेस, पीडीएफ के लोग क्रास वोटिंग कर सकते हैं, जिसका फायदा उसे मिल सकता है लेकिन चुनाव ले 12 घंटे पहले बीजेपी खुद ही हिट विकेट हो गई।

रात को दिया इस्तीफा | भीमताल विधायक दान सिंह भंडारी ने शुक्रवार रात को इस्तीफा देने का फैसला लिया और अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष कुंजवाल को सौंप दिया है। भंडारी के इस्तीफे से हैरान भाजपा ने कांग्रेस पर उनके विधायक को खरीदने का आरोप मढ़ा है।

पांच करोड़ का ऑफर | उत्तऱाखंड भाजपा अध्यक्ष अजय भट्ट ने कहा किहमारे विधायक को कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में वोट देने के लिए पांच करोड़ की पेशकश की गई है। कई और विधायकों को भी पेशकश की गई थी लेकिन वे तैयार नहीं हुए। हमारे विधायकों की संख्या 27 हो या 30, हम प्रदीप टम्टा को हराने के लिए वोट करेंगे।