गांजे की खेती करने वालों कार्रवाई की तैयारी

अल्मोड़ा और आसपास के इलाकों में चरस, गांजा पर सख्ती से रोक लगाने के लिए प्रशासन जल्द ही बड़ा अभियान शुरू करेगा। डीएम सविन बंसल की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह फैसला लिया गया कि जिले में भांग की खेती करने वालों का पता लगाकर उनके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी।
 
अल्मोड़ा और आसपास के इलाकों में चरस, गांजा पर सख्ती से रोक लगाने के लिए प्रशासन जल्द ही बड़ा अभियान शुरू करेगा। डीएम सविन बंसल की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह फैसला लिया गया कि जिले में भांग की खेती करने वालों का पता लगाकर उनके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। डीएम ने बताया कि भांग की अवैध खेती और गांजे, चरस आदि की तस्करी करने पर 10 से 20 साल तक की सजा का प्राविधान है।
डीएम ने बताया कि भांग की खेती पर रोक के लिए ग्रामीण इलाकों में एनसीबी और प्रशासन के अधिकारियों की टीम छापेमारी करेगी। डीएम ने सभी उपजिलाधिकारियों के अलावा तहसीलदार और अन्य अधिकारियों से भी उनके इलाकों में भांग की खेती करने वालों को चिन्हित करने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि नशे के खिलाफ प्रथम चरण में एसएसजे परिसर और स्थानीय इंटर कॉलेजों में जागरूकता अभियान चलाया जाएगा।