आत्महत्या को मजबूर हैं किसान, कर्ज माफ करे सरकार : इंदिरा

हल्द्वानी (नैनीताल) [उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो] नेता प्रतिपक्ष डॉ. इंदिरा हृदयेश ने राज्य की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उत्तराखंड में पहली बार ऐसा दिख रहा है कि कर्ज की वजह से किसान उन्होंने कहा कि पिथौरागढ़ और खटीमा में दो किसानों की मौत के बाद भी राज्य सरकार गंभीर नही है। इंदिरा
 

हल्द्वानी (नैनीताल) [उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो] नेता प्रतिपक्ष डॉ. इंदिरा हृदयेश ने राज्य की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उत्तराखंड में पहली बार ऐसा दिख रहा है कि कर्ज की वजह से किसान उन्होंने कहा कि पिथौरागढ़ और खटीमा में दो किसानों की मौत के बाद भी राज्य सरकार गंभीर नही है।

इंदिरा ने कहा कि गन्ना किसानों को करोड़ों का बकाया भुगतान नहीं हुआ है। वहीं उत्‍तर प्रदेश ने किसानों का ऋण माफ कर दिया है। ऐसे में उत्तराखंड के सीएम को भी चाहिए कि वह जल्द ऋण माफ करने का एलान करें। साथ ही किसानों को कर्ज के बोझ से निकालने के नीति बनाई जाए।

साथ ही डॉ इंदिरा हृदयेश ने कहा कि आबकारी नीति लागू करने में भी सरकार पूरी तरह से फेल साबित हुई है। राज्य में मोबाइल वैन से शराब बिकवाना देवभूमि का अपमान है। यह वैन जल्द बंद न हुई तो कांग्रेस कार्यकर्ता इनका घेराव करेंगे।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि सरकारी राशन की दुकानों पर चावल और गेहूं के दाम दोगुने करने के बाद भी आपूर्ति सड़े या खराब खाद्यान्न की होना शर्म की बात है। सरकार ने जनता का भोजन तक बंद कर दिया। सरकार के पास वित्त की कमी तो है, लेकिन डबल इंजन की बात कहने वाले केंद्र से मदद लेकर काम कराने में आगे क्यों नहीं आ रहे।

(उत्तराखंड पोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं, आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं(