क्रिसमस या नये साल का जश्न मनाने नैनीताल आने का है प्लान तो पहले कर लें ये काम, वर्ना नहीं मिलेगी एंट्री

नैनीताल (उत्तराखंड पोस्ट) यदि आप अपने वाहन से नए साल का जश्न मनाने के लिए नैनीताल आने का प्लान कर रहे हैं तो ठहरने के लिए ऐसे होटल में एडवांस बुकिंग करा लें जहां पार्किंग की सुविधा हो। कहीं ऐसा न हो कि सार्वजनिक पार्किंग स्थलों के पैक होने के बाद आपको दूसरे पिकनिक स्पॉटों
 

नैनीताल (उत्तराखंड पोस्ट) यदि आप अपने वाहन से नए साल का जश्न मनाने के लिए नैनीताल आने का प्लान कर रहे हैं तो ठहरने के लिए ऐसे होटल में एडवांस बुकिंग करा लें जहां पार्किंग की सुविधा हो।

कहीं ऐसा न हो कि सार्वजनिक पार्किंग स्थलों के पैक होने के बाद आपको दूसरे पिकनिक स्पॉटों का रुख करना पड़े। ऐसा इसलिए क्योंकि नैनीताल के पार्किंग स्थलों के पैक होने कि स्थिति में अगर आपके पास पार्किंग सुविधा वोले होटल की बुकिंग होने पर ही आपको नैनीताल में प्रवेश करने दिया जाएगा।

ऐसी स्थिति से बचने के लिए नैनीताल के पार्किंग स्थलों के पैक होने पर नैनीताल आने वाले उन्हीं वाहनों को प्रवेश करने दिया जाएगा, जिनके पास उन होटलों की बुकिंग होगी जहां पार्किंग की सुविधा है। भीड़ बढ़ने पर सैलानियों को दूसरे पिकनिक स्पाटों की ओर डायवर्ट भी किया जा सकता है।

बता दें कि क्रिसमस से लेकर नए साल के पहले हफ्ते तक सरोवर नगरी में सैलानियों की खासी भीड़ उमड़ती है। ऐसे में नैनीताल में पार्किंग पैक होने के बाद गाड़ियां सड़क पर खड़ी होती हैं, जिससे अव्यवस्था के साथ सैलानियों को परेशानी भी होती है। जिसके चलते ही प्रशासन ने यह व्यवस्था की है।

पिछले साल नैनीताल में इतने सैलानी उमड़े कि प्रशासन को रानीबाग, कालाढूंगी और भवाली की ओर से नैनीताल आने वाले पर्यटकों को दूसरे पिकनिक स्पाटों की ओर डायवर्ट करना पड़ा था।