‘बच्चे अपना ख्याल खुद रखें, मैं कोई शक्तिमान नहीं: शिक्षा मंत्री

नैनीताल [उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो] शिक्षा मंत्री की कुर्सी संभालने के बाद से ही शिक्षा व्यवस्था को बदलने का दावा करने वाले अरविंद पांडे अब कहने लगे हैं कि वे शक्तिमान नहीं हैं और जर्जर स्कूल भवन में पढ़ने वाले बच्चे अपना ख्याल खुद रखें। हालांकि शिक्षा मंत्री ये दावा करते भी नजर आए कि एक
 

नैनीताल [उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो] शिक्षा मंत्री की कुर्सी संभालने के बाद से ही शिक्षा व्यवस्था को बदलने का दावा करने वाले अरविंद पांडे अब कहने लगे हैं कि वे शक्तिमान नहीं हैं और जर्जर स्कूल भवन में पढ़ने वाले बच्चे अपना ख्याल खुद रखें। हालांकि शिक्षा मंत्री ये दावा करते भी नजर आए कि एक साल के भीतर स्कूलों की व्यवस्थाओं में सुधार नजर आएगा।

रविवार को नैनीताल क्लब में बारिश में जर्जर स्कूल भवनों में पढ़ने वाले बच्चों को नसीहत देते हुए पांडेय ने कहा कि ‘बच्चे अपना ख्याल खुद रखें, मैं कोई शक्तिमान नहीं हूं। जिंदगी रही तो पढ़ाई अगले साल कर लेंगे’।

उन्होंने दावा किया कि एक साल के भीतर स्कूलों की व्यवस्थाएं में सुधार साफ नजर आएगा। शिक्षामंत्री रविवार को लेक सिटी क्लब की ओर आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह में शिरकत करने के लिए नैनीताल आए थे।

नैनीताल क्लब में पत्रकारों से संक्षिप्त वार्ता में स्कूलों की बदहाल व्यवस्थाओं पर कहा कि जब राज्य में भाजपा की सरकार बनी थी तो हालात काफी खराब थे। तीन माह में काफी सुधार हुआ है। बच्चों के टाट-पट्टी पर बैठने के सवाल पर कहा कि सरकार प्रयास कर रही है कि हर स्कूल में फर्नीचर की व्यवस्था हो। ड्रेस कोड के सवाल पर कहा कि कोई ड्रेस कोड नहीं हैं। मंत्री, अधिकारी और शिक्षक सभी की ड्रेस समान हैं।

उन्होंने कहा कि अगले वर्ष होने वाली खेल प्रतियोगिताओं का सफल आयोजन कराया जाएगा। उत्तराखंड में खेल गांव न होने पर चिंता व्यक्त करते हुए खेल महाकुंभ का आयोजन कराने को लेकर हामी भरी। योग शिक्षकों की भर्ती पर उन्होंने कहा कि अभी थोड़ा इंतजार करें। पहले शिक्षकों की पुरानी समस्याएं निपटाना प्राथमिकता है।