अब कुमाऊं विवि से कीजिए फिल्म मेकिंग तथा म्यूजिक एप्रीसिएशन का कोर्स

कुमाऊं विवि से अब आप फिल्म मेकिंग तथा म्यूजिक एप्रीसिएशन का कोर्स भी कर सकते हैं। कुमाऊं विवि से की ओर से नैनीताल में पहली बार फिल्म मेकिंग तथा म्यूजिक एप्रीसिएशन का कोर्स शुरू किया जा रहा है। विवि ने इसके लिए छह अगस्त तक आवेदन मांगे हैं। 6 अगस्त आवेदन की अंतिम तारीख है
 

कुमाऊं विवि से अब आप फिल्म मेकिंग तथा म्यूजिक एप्रीसिएशन का कोर्स भी कर सकते हैं। कुमाऊं विवि से की ओर से नैनीताल में पहली बार फिल्म मेकिंग तथा म्यूजिक एप्रीसिएशन का कोर्स शुरू किया जा रहा है। विवि ने इसके लिए छह अगस्त तक आवेदन मांगे हैं। 6 अगस्त आवेदन की अंतिम तारीख है और आठ अगस्त से इसकी कक्षाएं शुरू कर दी जाएंगी।

विवि के कुलपति प्रो.धामी ने कहा कि विवि में इस तरह का कोर्स पहली बार संचालित किए जाने की पहल की जा रही है। उन्होंने कहा कि राज्य के अलावा भी देश के विभिन्न क्षेत्रों से अभ्यर्थी आवेदन कर रहे हैं। फिल्म मेकिंग तथा म्यूजिक एप्रीसिएशन दोनों ही कोर्स एक-एक वर्ष के डिप्लोमा होंगे। इसमें 12वीं उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को प्रवेश दिया जाएगा। फिल्म मेकिंग में 12 हजार तथा म्यूजिक एप्रीसिएशन में पांच हजार फीस निर्धारित की गई है। जोकि दो किस्तों में भी दी जा सकती है।

उन्होंने बताया कि दोनों ही कोर्सों में 30-30 सीटें निर्धारित हैं। फिल्म मेकिंग में 18 तथा म्यूजिक एप्रीसिएशन में अब तक 23 आवेदन आ चुके हैं। अन्य स्थानों पर खासा महंगा तथा विवि की ओर से सस्ते में कराया जा रहे कोर्स को खासा पसंद किया जा रहा है।