उत्तराखंड़ रोडवेज कर्मियों की हड़ताल टली, हाईकोर्ट ने दिवाली से पहले बकाया देने का आदेश दिया

नैनीताल (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड़ रोडवेज कर्मियों के आंदोलन के ऐलान के बाद लोगों पर बड़ी मुसीबत आ गयी थी। लेकिन हाईकोर्ट ने अब सरकार व परिवहन निगम को दिवाली से पहले बकाया 69 करोड़ रुपया जारी करने का शासनादेश जारी करने का आदेश दिया है। हाईकोर्ट के इस फैसले का मतलब है कि आज रात
 

नैनीताल (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड़ रोडवेज कर्मियों के आंदोलन के ऐलान के बाद लोगों पर बड़ी मुसीबत आ गयी थी। लेकिन हाईकोर्ट ने अब सरकार व परिवहन निगम को दिवाली से पहले बकाया 69 करोड़ रुपया जारी करने का शासनादेश जारी करने का आदेश दिया है। हाईकोर्ट के इस फैसले का मतलब है कि आज रात 12 बजे से होने वाली हड़ताल अब नही होगी।

कोर्ट ने सचिव परिवहन व वित्त सचिव को आदेश दिए हैं कि वे निगम का दिवाली से पहले बकाया 69 करोड़ रुपया जारी करने का शासनादेश जारी करें। ताकि कर्मचारियों को वेतन मिल सके।

बता दें कि रोडवेज कर्मचारियों की मांग थी कि उन्हें सितंबर माह का वेतन भुगतान किया जाए। इसके अलावा पूर्व की भांति दीपावली का बोनस दिया जाए। साथ ही चार साल के बकाया ओवरटाइम का भुगतान किया जाए औऱ वित्तीय घोटालों में लिप्त अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। हाईकोर्ट ने उनकी सभी मांगो को मान लिया है।

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                 

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost