नक्सली हमले में शहीद उत्तराखंड के लाल को दी जाएगी अंतिम विदाई

छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए नक्सली हमले में शहीद हुए CRPF के जवानों में उत्तराखंड के हीरा बल्लभ भट्ट भी शामिल थे। शहीद हीरा बल्लभ का पार्थिव शरीर आज उनके निवास नैनीताल जिले के ज्योलीकोट के रोपेरा गांव लाया जाएगा जिसके बाद उनको यहाीं पर अंतिम विदाई दी जाएगी। हीरा बल्लभ भट्ट सीआरपीएफ में एएसआई
 

छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए नक्सली हमले में शहीद हुए CRPF के जवानों में उत्तराखंड के हीरा बल्लभ भट्ट भी शामिल थे। शहीद हीरा बल्लभ का पार्थिव शरीर आज उनके निवास नैनीताल जिले के ज्योलीकोट के रोपेरा गांव लाया जाएगा जिसके बाद उनको यहाीं पर अंतिम विदाई दी जाएगी। हीरा बल्लभ भट्ट सीआरपीएफ में एएसआई के पद पर थे।

गौरतलब है कि शनिवार सुबह रोड ओपनिंग के लिए निकले सीआरपीएफ 219 बटालियन के जवानों की टुकड़ी पर हुए नक्सली हमले में 12 जवान शहीद हो गए हैं। वहीं दो घायल हैं जिनका उपचार रायपुर में चल रहा है।

कब हुआ हमला | शनिवार को भेज्जी में भरने वाले साप्ताहिक बाजार में पहुंचने वाले व्यापारियों को सुरक्षा देने के लिए वहां तैनात सीआरपीएफ 219 बटालियन के कैंप से 60 जवानों की टुकड़ी रोड ओपनिंग के लिए सुबह आठ बजे निकली थी। जवान तीस-तीस की संख्या में दो भागों में बंटकर कोत्ताचेरू की तरफ बढ़ रहे थे। एक टुकड़ी सड़क के रास्ते आगे बढ़ रही थी तो दूसरी जंगल के रास्ते। जंगल के रास्ते कोत्ताचेरू की तरफ बढ़ रही जवानों की टुकड़ी नक्सली एंबुश में फंस गई। इससे पहले की जवान कुछ समझ पाते माओवादियों ने ताबड़तोड़ गोलीबारी शुरू कर दी। नक्सलियों की तरफ से हुए अंधाधुंध फायरिंग में जवानों को संभलने का मौका भी नहीं मिला। इस गोलीबारी में एक दर्जन से ज्यादा जवान चपेट में आ गए। इनमें से 11 मौके पर ही शहीद हो गए। तीन घायल जवानों को वायुसेना के हेलीकॉप्टर से रायपुर ले जाया गया जिनमें से एक ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। नक्सली जवानों से दो रेडियो सेट व 11 ऑटोमेटिक हथियार भी लूटकर ले गए हैं। इनमें इंसास व एके -47 एसाल्ट राइफलें शामिल हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलवादियों के हमले में सीआरपीएफ के जवानों की मौत पर दुख व्यक्त किया।