आपदा में नैनीताल डीएम को इस WhatsApp नंबर पर दें सूचना

नैनीताल जिले में दो दिन से नैनीताल जिले में हो रही भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। भारी बारिश से बरसाती नाले उफान पर हैं। जिसकों देखते हुए नैनीताल के डीएम दीपक रावत ने सभी अधिकारियों को निर्देश देते हुए अपने अपने अपने क्षेत्रों में पूरी निगरानी रखने को कहा है। जिलाधिकारी ने सभी
 

नैनीताल जिले में दो दिन से नैनीताल जिले में हो रही भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। भारी बारिश से बरसाती नाले उफान पर हैं। जिसकों देखते हुए नैनीताल के डीएम दीपक रावत ने सभी अधिकारियों को निर्देश देते हुए अपने अपने अपने क्षेत्रों में पूरी निगरानी रखने को कहा है। जिलाधिकारी ने सभी उप जिलाधिकारियों से कहा है कि वे सुनिश्चित कर लें कि कोई भी परिवार नदी किनारे न रहे। उन्होंने नदी किनारे रहने वाले परिवारों को तत्काल विस्थापित करते हुए सुरक्षित स्थानों पर भेजने के निर्देश दिए। साथ ही बाढ़ नियंत्रण केंद्रों में 24 घंटे निगरानी रखने के भी निर्देशदिए हैं।
डीएम ने बताया कि अभी तक हुई वर्षा के चलते जिले में किसी भी प्रकार की जन व पशु हानि नहीं है। न ही किसी भी प्रकार की भवन एवं फसल के क्षति होने की सूचना है।

डीएम दापक रावत ने आपदा से संबंधित किसी भी तरह की सूचना देने के लिए अपना व्हाट्सएप नंबर जारी किया है। व्हाट्सएप नंबर 9997655555 है। इस पर सूचना दी जा सकती है।

डीएम ने बताया कि चमडिया-छियौड़ी, छियौडी-धूरा-सुयालखेत, लूगड़-पटरानी, अमेल-खोला, बानना तथा टपुवा-दुधली मोटरमार्ग कई दिनों से बंद हैं। इन सभी ग्रामीण मार्गों को दो अगस्त तक खोल दिया जाएगा।