आय से अधिक संपत्ति मामले में राज्य उपभोक्ता आयोग के रजिस्ट्रार निलंबित

आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में राज्य उपभोक्ता आयोग देहरादून के रजिस्ट्रार राजीव कुमार लोहान पर गाज गिरी है। उन्हें निलंबित कर पौड़ी गढ़वाल जिले से संबद्ध कर दिया गया है। अब ख़बरें एक क्लिक पर इस लिंक पर क्लिक कर Download करें Mobile App – उत्तराखंड पोस्ट 2005 बैच के राज्य न्यायिक सेवा के
 

आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में राज्य उपभोक्ता आयोग देहरादून के रजिस्ट्रार राजीव कुमार लोहान पर गाज गिरी है। उन्हें निलंबित कर पौड़ी गढ़वाल जिले से संबद्ध कर दिया गया है।   अब ख़बरें एक क्लिक पर इस लिंक पर क्लिक कर Download करें Mobile App – उत्तराखंड पोस्ट

2005 बैच के राज्य न्यायिक सेवा के अधिकारी राजीव मोहन लोहान के खिलाफ काशीपुर(ऊधमसिंहनगर) में आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने की शिकायत की गई थी। रजिस्ट्रार विजीलेंस रहे कांता प्रसाद द्वारा शिकायत की जांच की गई, उनके रिटायर होने के बाद रजिस्ट्रार जनरल व रजिस्ट्रार विजीलेंस की जिम्मेदारी संभाल रहे नरेंद्र दत्त द्वारा भी जांच की गई। जांच में आरोप सही पाए जाने के बाद हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल द्वारा रिपोर्ट मुख्य न्यायाधीश केएम जोजफ को सौंपी गई।

जिसके बाद मुख्य न्यायाधीश ने रजिस्ट्रार राजीव कुमार को निलंबित करने के आदेश जारी किया। निलंबित जज देहरादून में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट व अपर जिला जज के अहम पद पर भी रह चुके हैं।

गौरतलब है कि दो साल के भीतर जांच में भ्रष्टाचार की शिकायतों के सही पाए जाने पर मुख्य न्यायाधीश केएम जोसफ अब तक तीन जजों को निलंबित कर चुके हैं।