29 जुलाई को आएगा उत्तराखंड बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, यहां देख पाएंगे

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड बोर्ड के हाईस्कूल व इंटर के छात्रों का इंतजार खत्म होने वाला है। बोर्ड परीक्षा का परिणाम 29 जुलाई को जारी होगा। परीक्षा परिणाम उत्तराखंड बोर्ड मुख्यालय रामनगर में सुबह 11:00 बजे घोषित किया जाएगा। सभी छात्र उत्तराखंड बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट ubse.uk.gov.in पर अपना रिजल्ट देख सकेंगे। इस वर्ष हाईस्कूल की परीक्षा
 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड बोर्ड के हाईस्कूल व इंटर के छात्रों का इंतजार खत्म होने वाला है। बोर्ड परीक्षा का परिणाम 29 जुलाई को जारी होगा।

 

परीक्षा परिणाम उत्तराखंड बोर्ड मुख्यालय रामनगर में सुबह 11:00 बजे घोषित किया जाएगा। सभी छात्र उत्तराखंड बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट ubse.uk.gov.in पर अपना रिजल्ट देख सकेंगे।

 

इस वर्ष हाईस्कूल की परीक्षा में 147588 छात्र और इंटरमीडिएट में 119216 छात्र शामिल हुए। लॉकडाउन के चलते 22 मार्च से परीक्षाओं को रोक दिया गया था, जो 22 जून से 24 जून के बीच कराई गईं। इस दौरान कंटेनमेंट जोन के कई छात्र परीक्षा से वंचित हो गए, इनमें हाईस्कूल के 716, इंटरमीडिएट के 337 परीक्षार्थी शामिल हैं।

 

इन छात्रों को तीन विषयों के अंकों के आधार पर औसत अंक देकर पास किया जाएगा। यदि फिर भी कोई छात्र औसत अंक से संतुष्ट नहीं होगा तो वह रिजल्ट आने के एक माह तक आवेदन कर सकता है।
250 से 300 छात्र ऐसे भी हैं, जिन्होंने एकल विषय से आवेदन किया था। ऐसे में छात्रों को औसत अंक नहीं दिए जाएंगे, क्योंकि इन छात्रों ने केवल एक ही विषय में परीक्षा के लिए आवेदन किया था। इन छात्रों की परीक्षा 29 जुलाई के बाद कराई जाएंगी ताकि छात्रों का अहित न हो।

 

उत्तराखंड के रोचक वीडियो के लिए हमारे Youtube चैनल को SUBSCRIBE जरुर करें–   http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost

Instagram-https://www.instagram.com/postuttarakhand/