उत्तराखंड - ठंड से बचने के लिए कमरे में जलाई अंगीठी, दम घुटने से दो की मौत, एक गंभीर

 
 

नैनीताल (उत्तराखंड पोस्ट)  नैनीताल जिले से दुखद घटना की खबर सामने आ रही है। ठंड से बचने के लिए घर के अंदर अंगीठी जलाकर सोये दो मजदूरों की गैस लगने से मौत हो गई है। जबकि एक की हालत गंभीर है। जिसे सुशीला तिवारी रेफर कर दिया है।

 

 जानकारी के अनुसार, रविवार रात मल्लीताल क्षेत्र में यूपी के बदायूं के तीन मजदूर अंगीठी जलाकर कमरे में सो गए। इस दौरान बंद कमरे में गैस लगने से तीनों की हालत बिगड़ गई।  परिजनों के कई बार फोन करने पर जब फोन नहीं उठाया तो तो परिजनों ने ठेकेदार को फोन किया। जिसके बाद रात ही ठेकेदार हल्द्वानी से नैनीताल पहुंचा। देर रात लगभग 12 बजे ठेकेदार मजदूरों के कमरे में पंहुचा तो कमरा अंदर से बंद था। बहुत आवाज देने के बाद भी जब मजदूरों ने कोई जवाब नहीं दिया तो दरवाजा तोड़ ठेकेदार अंदर घुस गया। जहां तीनों मजदूर मूर्छित अवस्था में पड़े थे।

 सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस तीनों मजदूरों को बीडी पांडे अस्पताल ले आई। जहां डॉक्टरों ने  21 वर्षीय राजकुमार व 24 वर्षीय अवनेश दो मजदूरों को मृत घोषित कर दिया। वहीं  21 वर्षीय मोनन्दर की हालत गंभीर होने पर उसको सुशीला तिवारी अस्पताल रेफर कर दिया।