चमोली में फटा बादल, तीन लोगों के मलबे में दबने की आशंका, इन सात जिलों में भारी से भारी बारिश का अलर्ट

चमोली (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश लोगों के लिए बड़ी मुसीबत बन चुकी है। इस बीच चमोली जिले के बांजबगड़ लांखी में बीती रात बादल फटने की खबर मिली है। बादल फटने से मां-बेटी सहित तीन लोगों के दबे होने की आशंका है। सूचना पर पुलिस-प्रशासन की टीम मौके के लिए रावना
 

चमोली (उत्तराखंड पोस्ट) उत्‍तराखंड में लगातार हो रही बारिश लोगों के लिए बड़ी मुसीबत बन चुकी है। इस बीच चमोली जिले के बांजबगड़ लांखी में बीती रात बादल फटने की खबर मिली है। बादल फटने से मां-बेटी सहित तीन लोगों के दबे होने की आशंका है।

सूचना पर पुलिस-प्रशासन की टीम मौके के लिए रावना हो गई है। वहीं, अगले तीन दिनों तक मौसम के मिजाज से लोगों की मुसीबतें बढ़ सकती हैं। साथ ही मौसम विभाग ने प्रदेश के सात जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। राज्य मौसम केंद्र ने जिला प्रशासन को जरूरी कदम उठाने की सलाह दी है।

मौसम विभाग ने तीन दिनों तक सात जिलों चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, पिथौरागढ, नैनीताल, पौड़ी और देहरादून में भारी से भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। इस अवधि में पर्वतीय क्षेत्रों में कुछ स्थानों पर भूस्खलन की और मैदानी इलाकों में बाढ़ की संभावना बन सकती है। मौसम विभाग ने पर्वतीय इलाकों में यात्रा करने वालों को सतर्क रहने को कहा है। राज्य सरकार को अधिकारियों से समन्वय बनाने की सलाह भी दी गई है।

Youtube Videos– http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost       

Follow Twitter Handle– https://twitter.com/uttarakhandpost                              

Like Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost