गढ़वाल विवि ने शिक्षकों के 173 पदों के लिए मांगे आवेदन

हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विवि में शिक्षकों के 173 पदों पर जल्द नियुक्तियां होंगी। विवि प्रशासन ने इसके लिए योग्य अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। इसमें प्रोफेसर के 30, एसोसिएट प्रोफेसर के 97 और असिस्टेंट प्रोफेसर के 96 पद शामिल हैं। इन पदों के लिए पहले चरण में आवेदन की अंतिम तिथि 15
 

हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विवि में शिक्षकों के 173 पदों पर जल्द नियुक्तियां होंगी। विवि प्रशासन ने इसके लिए योग्य अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं।

इसमें प्रोफेसर के 30, एसोसिएट प्रोफेसर के 97 और असिस्टेंट प्रोफेसर के 96 पद शामिल हैं। इन पदों के लिए पहले चरण में आवेदन की अंतिम तिथि 15 जनवरी है। किसी विषय में पदों के सापेक्ष आवेदन कम मिलने पर आवेदन की तिथि विस्तारित की जाएगी।

विवि के कुलपति प्रो. जवाहर लाल कौल का कहना है कि शिक्षकों के रिक्त पदों को भरने के प्रयास लंबे समय से किए जा रहे थे। इसके तहत अब इन पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। ओएसडी कुलपति प्रो. डीएस नेगी ने कहा कि उक्त पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं।

न्यूनतम शैक्षिक योग्यता यूजीसी रेगुलेशन 2010 के मानकों के तहत रिक्त पद भरे जाएंगे। उन्होंने कहा यदि किसी विषय में पदों के सापेक्ष आवेदन कम मिलते हैं तो उस विषय के लिए आवेदन की तिथि विस्तारित की जाएगी। अधिक जानकारी विवि की वेबसाइट www.hnbgu.as से भी प्राप्त की जा सकती है।