उत्तराखंड | शिक्षिका से छेड़छाड़ मामला, जांच के बाद प्रिंसिपल निलंबित

पौड़ी (उत्तराखंड पोस्ट) पौड़ी जिले में यमकेश्वर ब्लाक स्थित एक विद्यालय में शिक्षिका से छेड़छाड़ के मामले में शासन ने जांच के बाद प्रधानाचार्य को निलंबित कर अपर निदेशक कार्यालय पौड़ी संबद्ध कर दिया है। आपको बता दें कि सितंबर 2018 में यमकेश्वर स्थित एक राजकीय इंटर कालेज में कार्यरत एक शिक्षिका ने विद्यालय के
 

पौड़ी (उत्तराखंड पोस्ट) पौड़ी जिले में यमकेश्वर ब्लाक स्थित एक विद्यालय में शिक्षिका से छेड़छाड़ के मामले में शासन ने जांच के बाद प्रधानाचार्य को निलंबित कर अपर निदेशक कार्यालय पौड़ी संबद्ध कर दिया है।

आपको बता दें कि सितंबर 2018 में यमकेश्वर स्थित एक राजकीय इंटर कालेज में कार्यरत एक शिक्षिका ने विद्यालय के दो शिक्षकों पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया था। शिक्षिका ने थाना लक्ष्मणझूला में तहरीर देकर शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

मामला संज्ञान में आने पर शिक्षा निदेशक की ओर से अपर निदेशक माध्यमिक महावीर बिष्ट को जांच सौंपी। अपर निदेशक सहित तीन सदस्यीय जांच टीम की रिपोर्ट आने के बाद आरोपी एक शिक्षक को निलंबित करने के साथ ही उसे अपर निदेशक कार्यालय पौड़ी संबद्ध कर दिया गया।

दूसरे शिक्षक को भी अपर निदेशक कार्यालय संबद्ध कर दिया गया था। प्रार्थना सभा में शिक्षकों के साथ अभद्रता का दोषी पाते हुए शिक्षिका का स्थानांतरण भी कर दिया गया था।

अपर निदेशक ने विद्यालय के पूरे घटनाक्रम में प्रधानाचार्य की नेतृत्व क्षमता कमजोर होने के कारण निदेशक व शासन से कड़ी कार्रवाई की संस्तुति की थी। शासन ने राज्यपाल की स्वीकृति के बाद अब प्रधानाचार्य को निलंबित कर दिया है।

Follow us on twitter – https://twitter.com/uttarakhandpost

Like our Facebook Page – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost/