एससी-एसटी एक्ट को लेकर यमकेश्वर में बवाल, सीमा में घुसने वाले वाहनों में की तोड़फोड़

यमकेश्वर (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड क्रांति दल और यमकेश्वर स्वाभिमान मोर्चा द्वारा आहूत यमकेश्वर बंद का व्यापक असर रहा। बंद समर्थकों ने वाहनों को यमकेश्वर की सीमा में घुसने नहीं दिया। प्रदर्शनकारियों ने कोलसी में वाहन में तोड़फोड़ कर दुकानदार की सब्जी सड़क पर फेंक दी। वाहनों का संचालन ठप होने से शादी लोगों को भारी
 

यमकेश्वर (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड क्रांति दल और यमकेश्वर स्वाभिमान मोर्चा द्वारा आहूत यमकेश्वर बंद का व्यापक असर रहा। बंद समर्थकों ने वाहनों को यमकेश्वर की सीमा में घुसने नहीं दिया। प्रदर्शनकारियों ने कोलसी में वाहन में तोड़फोड़ कर दुकानदार की सब्जी सड़क पर फेंक दी।

वाहनों का संचालन ठप होने से शादी लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। उक्रांद के केंद्रीय प्रवक्ता शांति प्रसाद भट्ट ने गरुड़चट्टी में और यमकेश्वर स्वाभिमान मोर्चा के अध्यक्ष अमित देवरानी ने नालीखाल में तड़के से ही मोर्चा डाल दिया।बंद समर्थकों ने कस्याली, भृगुखाल, कोलसी, कांडी, ठांगर, बिथ्याणी, दमराड़ा, अमोला, भडे़त, तूनखाल, बिनक, पोखरखाल व दीउली आदि स्थानों में दुकानें बंद करा दीं, जिससे दोपहर तक सभी बाजार बंद रहे।

यूकेडी और स्वाभिमान मोर्चा की मुख्य मांग है कि एससी-एसटी एक्ट में संशोधन किया जाए और बिना जांच एफआईआर दर्ज न हो, नीलकंठ श्राइन बोर्ड की लड़ाई में शहीद हुए पांच आंदोलनकारियों की मूर्ति स्थापित की जाए, प्राचीन नीलकंठ मंदिर का वैष्णो देवी के तर्ज पर अधिग्रहण कर श्राइन बोर्ड गठित किया जाए, गरुड़चट्टी में अवैध रूप से चल रहे जिला पंचायत के टोल बैरियर हटाया जाए।

 (उत्तराखंडपोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैंआप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)