उत्तराखंड | विदेशी महिला ने धारी देवी मंदिर में बाबा से रचाई शादी, जानिए वजह

श्रीनगर(उत्तराखंड पोस्ट) श्रीनगर के प्रसिद्ध सिद्धपीठ धारी देवी मंदिर में एक आस्ट्रेलियन महिला ने एक सन्यासी बाबा के साथ शादी कर ली।मंदिर के पुजारी लक्ष्मी प्रसाद पांडे द्वारा हिंदू-रीति रिवाज से सात फेरे लेकर बाबा और आस्ट्रेलियन महिला की शादी कराई गई।महिला तलाकशुदा है। जानकारी के मुताबिक एमबीए कर चुकी 40 साल की जूलिया बून ने
 

श्रीनगर(उत्तराखंड पोस्ट) श्रीनगर के प्रसिद्ध सिद्धपीठ धारी देवी मंदिर में एक आस्ट्रेलियन महिला ने एक सन्यासी बाबा के साथ शादी कर ली।मंदिर के पुजारी लक्ष्मी प्रसाद पांडे द्वारा हिंदू-रीति रिवाज से सात फेरे लेकर बाबा और आस्ट्रेलियन महिला की शादी कराई गई।महिला तलाकशुदा है।

जानकारी के मुताबिक एमबीए कर चुकी 40 साल की जूलिया बून ने मंदिर के पुजारियों को बताया कि वह सितम्बर माह में नवरात्रे के मौके पर बदरीनाथ पहुंची थी, वहां बाबा सिद्धनाथ महाराज बर्फानीदास के साथ मुलाकात हुई थी।वह अपने पांच साल बेटे के साथ यहां पहुंची थी।

6 नवम्बर से वह बाबा के घिंघराण चमोली स्थित बंद महेश्वर आश्रम में रह रही थी, जहां वह योग साधना और ब्रह्म विद्या साधना कर रही थी। उनके पुत्र ने बाबा को पिता कह दिया था और वहीं से वह बाबा के साथ शादी करने की सोची। वह 9 दिसम्बर को सिद्धपीठ धारी देवी मंदिर में पहुंची और शादी कर ली।

जूलिया बून ने शादी करने के बाद अपना हिंदू नाम माता रिषवन रखा है। जूलिया का हिंदू धर्म में अगाध श्रद्धा और विश्वास है इसी वजह से उन्होंने हिंदू धर्म स्वीकारने के साथ अपने दोनों पुत्रों का नाम भी विद्वान और और विशाल रखा है। जिसमें से पांच वर्षीय बेटा विद्वान उसके साथ शादी के दौरान भी मौजूद था

।डीएम चमोली को लिखे पत्र में आस्टेलियन महिला ने कहा कि उसका खुद का आस्ट्रेलिया में भी शांति द्वार आश्रम है। जहां बड़ी संख्या में योग साधना सहित कई धार्मिक आयोजन होते है। यहां रहकर वह आस्ट्रेलिया के लोगों को हरिद्वार, केदारनाथ, कालीमठ, बद्रीनाथ आदि स्थानों का भ्रमण भी करायेगी ।आस्ट्रेलियन महिला ने डीएम चमोली को  बकायदा पत्र लेखकर बाबा सिद्धनाथ महाराज बर्फानीदास के  घिंघराण चमोली स्थित बंद महेश्वर आश्रम में विद्युत की व्यवस्था करने की मांग की है। इसके साथ ही डीएम से मैरिज प्रमाण पत्र की मांग की।

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                 

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost