उत्तराखंड | शिक्षा मंत्री का बड़ा बयान- शिक्षकों के भत्तों में कटौती करेगी सरकार

श्रीनगर (उत्तराखंड पोस्ट) शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने रविवार को शिक्षक सम्मान समारोह में भाग लिया। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने कहा कि सरकार स्कूलों में शैक्षणिक माहौल को बेहतर बनाने के लिए प्रयासरत है। जो शिक्षक स्कूल के आठ किमी के दायरे में निवास नहीं करते हैं,
 

श्रीनगर (उत्तराखंड पोस्ट) शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने रविवार को शिक्षक सम्मान समारोह में भाग लिया। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने कहा कि सरकार स्कूलों में शैक्षणिक माहौल को बेहतर बनाने के लिए प्रयासरत है। जो शिक्षक स्कूल के आठ किमी के दायरे में निवास नहीं करते हैं, उनके भत्तों में कटौती की जाएगी।

उन्होंने कहा कि शिक्षकों के समय से स्कूल नहीं पहुंचने से बच्चों की पढ़ाई पर असर पड़ता है, लिहाजा शिक्षकों को पास के क्षेत्रों में ही निवास करना चाहिए।

बच्चों की पढ़ाई प्रभावित न हो, इसके लिए शिक्षकों के अन्य किसी भी तरह के प्रशिक्षण बंद कर दिए है। इन दिनों परीक्षाओं की तैयारी चल रही है, बोर्ड परीक्षाएं भी नजदीक हैं, लिहाजा परीक्षाएं संपन्न होने तक किसी भी तरह के प्रशिक्षण बंद रखने के आदेश विभागीय अधिकारियों को दे दिए गए है।

विद्यालय भवनों की बदहाली के सवाल पर उन्होंने कहा कि समग्र शिक्षा, सीएसआर या अन्य मद से स्कूलों की हालत सुधारी जा रही है।