उत्तराखंड- विजिलेंस की टीम ने वन दारोगा को रिश्वत लेते रंगे हाथों किया गिरफ्तार 

 
 

पौड़ी (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड विजिलेंस की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए वन विभाग चाकीसैंण सैक्सन पावौ रेन्ज पौड़ी के वन दरोगा को सरकारी कार्य की एवज में 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। मामले को लेकर शिकायतकर्ता ने विजिलेंस में शिकायत दर्ज करवाई थी। जिसके बाद ही ये कार्रवाई की गई है।

 

 

मिली जानकारी के अनुसार 2 मार्च 24 को पैठाणी पौड़ी गढवाल में वन पंचायत पाबौ की सभा हुई, जिसमें वन पंचायत के अन्तर्गत आने वाले गाँवो की आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग के लोगो को मुर्गी व बकरी पालन आदि कार्यों को विभागीय अनुदान दिये जाने के सम्बन्ध में जानकारी दी गयी थी। शिकायतकर्ता ने बकरी पालन के लिए 50 हजार का अनुदान मांगा। जिसके बाद विभाग ने उसके खाते में राशि जमा करा दी।

बताया गया कि इसी बीच वन दरोगा हंस राज हंस द्वारा फार्म आदि भरवाने व विभागीय अनुदान पास करवाने की एवज में रिश्वत मांगी। जिस पर शिकायतकर्ता ने सतर्कता अधिष्ठान के टोल फ्री नंबर 1064 पर शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत के बाद  प्राथमिक जांच में वन दारोगा के खिलाफ आरोपी सही पाए गए।

जिसके बाद विजिलेंस की टीम ने मंगलवार को चाकीसैंण सैक्सन पावौ रेन्ज पौड़ी के वन दरोगा हंस राज पंत को शिकायतकर्ता से 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए पैठाणी बाजार पौड़ी गढवाल से रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।