उत्तराखंड की जांबाज बेटी बनी भारतीय सेना में अधिकारी

पौड़ी (उत्तराखंड पोस्ट) पौड़ी की बेटी याशिका ने थल सेना में अधिकारी बनकर उत्तराखंड का मान बढ़ाया है महिला दिवस के मौके पर पौड़ी जिले की रहने वाली याशिका नयाल ने 7 मार्च को भारतीय सेना में कमीशन प्राप्त कर लिया। याशिका नयाल मूलरूप से पौड़ी गढ़वाल की चलणस्यू पट्टी के भैंसकोट गांव की रहने वाली
 

 पौड़ी (उत्तराखंड पोस्ट) पौड़ी की बेटी याशिका ने थल सेना में अधिकारी बनकर उत्तराखंड का मान बढ़ाया है महिला दिवस के मौके पर पौड़ी जिले की रहने वाली याशिका नयाल ने 7 मार्च को भारतीय सेना में कमीशन प्राप्त कर लिया।

याशिका नयाल मूलरूप से पौड़ी गढ़वाल की चलणस्यू पट्टी के भैंसकोट गांव की रहने वाली हैं। सेना में कमीशन पाने वाली याशिका का कहना है कि उन्हें बचपन से ही सेना में जाने का शौक था, जो आज पूरा हो गया है।इस सपने को पूरा करने के लिए उन्होंने जी-तोड़ मेहनत की और आखिरकार इसे हकीकत में बदलने में सफल रहीं।

बता दें अब तक सेना में शॉर्ट सर्विस कमीशन के तहत नौकरी करने वालीं महिला अफसरों को 14 साल की नौकरी के बाद वापस भेज दिया जाता था। जिससे उन्हें पेंशन की सुविधा नहीं मिल पाती थी। लेकिन, हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने महिलाओं को लेकर एक अहम फैसला दिया था, जिसके बाद महिलाओं को अब पुरुषों के बारबर ही लाभ मिलेंगे।

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                                

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost