उत्तराखंड में बारिश का कहर, पहाड़ से बोल्डर गिरने से दो मकान जमींदोज

उत्तराखंड में पहाड़ से लेकर मैदान तक बारिश कहर बरपा रही है। बीती रात से मूसलाधार बारिश का दौर जारी है।
 
 

पिथौरागढ़ (उत्तराखंड पोस्ट)  उत्तराखंड में पहाड़ से लेकर मैदान तक बारिश कहर बरपा रही है। बीती रात से मूसलाधार बारिश का दौर जारी है।

 

इसी बीच पिथौरागढ़ जिले से दर्दनाक खबर सामने आई है। यहां धारचूला मल्ली बाजार में भारी बरसात के बाद पहाड़ से मलबा और बोल्डर गिरने से दो मकान पूरी तरह से जमींदोज  हो गए हैं।

 

बताया जा रहा है कि शुक्रवार देर शाम भारी बरसात के बाद पहाड़ से मलबे के साथ बड़े-बड़े बोल्डर गिरने शुरू हो गए। मल्ली बाजार निवासी नारायण लाल वर्मा के मकान में मलबा आने से क्षतिग्रस्त हो गया है घर में मौजूद सदस्यों को लोगों ने किसी तरह घर से बाहर निकालकर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया।

गनीमत रही कि समय रहते लोगों ने घर छोड़ दिया नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था हालांकि, थोड़ी ही देर में मलबा आने से नारायण लाल वर्मा जी व उसके पीछे दो मकान जमींदोज हो चुके हैं दोनों घर पूरी तरह से जमीजोंद हो गए।

 दोनों परिवार को भारी नुकसान पहुंचा है. इसके अलावा कई अन्य घरों को भी मामूली नुकसान पहुंचा है. मलबा आने के बाद 14 अन्य घरों पर भी खतरा मंडराने लगा है, एहतियात बरतते हुए प्रशासन ने 14 परिवारों को दूसरी जगह शिफ्ट होने के निर्देश दिए थे।फिलहाल, पुलिस और जिला प्रशासन मौके पर स्थिति का आकलन करने में जुटा हुआ है।