उत्तराखंड में कहर ढ़ाएगी बारिश ! इन पांच जिलों में अलर्ट जारी

देहरादून [उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो] उत्तराखंड में मौसम एक बार फिर से करवट लेता दिख रहा है। आने वाले तीन दिन राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है। अब ख़बरें एक क्लिक पर इस लिंक पर क्लिक कर Download करें Mobile App – मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक 28 मई से एक जून तक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने जा रहा है।
 

देहरादून [उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो] उत्तराखंड में मौसम एक बार फिर से करवट लेता दिख रहा है। आने वाले तीन द‌िन राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है। अब ख़बरें एक क्लिक पर इस लिंक पर क्लिक कर Download करें Mobile App   

मौसम व‌िभाग के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक 28 मई से एक जून तक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने जा रहा है। उत्तराखंड में इसका असर 29 मई से शुरू हो जाएगा।

उन्होंने बताया कि 29, 30 और 31 मई को प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होगी। साथ ही 29 मई से आगामी 72 घंटे (29, 30 व 31 मई) तक उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ और नैनीताल में भारी बारिश हो सकती है। भारी बारिश और लगातार बारिश की वजह से पहाड़ी रास्ते बंद हो सकते हैं। कई जगहों पर भूस्खलन हो सकता है।

मौसम विभाग ने चारधाम यात्रियों को इस दौरान अतिरिक्त सतर्कता बरतने की अपील की है। मौसम का हाल जानकार ही आगे बढ़ने को कहा है।