उत्तराखंड के 15,745 आबाद गांवों में से 64 गांवों में आज भी नहीं है बिजली

देहरादून [उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो] राज्य में कुल आबाद ग्रामों की संख्या 15745 हैं। इनमें से 15681 ग्रामों का विद्युतीकरण हो गया है। जबकि 64 गांवों में आज भी बिजली नहीं हैं। (उत्तराखंड पोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं, आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं) मुख्य सचिव एस रामास्वामी ने शुक्रवार को दीन
 

देहरादून [उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो] राज्य में कुल आबाद ग्रामों की संख्या 15745 हैं। इनमें से 15681 ग्रामों का विद्युतीकरण हो गया है। जबकि 64 गांवों में आज भी बिजली नहीं हैं। (उत्तराखंड पोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं, आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

मुख्य सचिव एस रामास्वामी ने शुक्रवार को दीन दयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना के प्रगति की समीक्षा के दौरान बताया कि 29 ग्रामों की विद्युतीकरण का कार्य चल रहा है। यह कार्य दिसम्बर 2017 तक पूरे हो जायेंगे।

प्रभारी सचिव ऊर्जा राधिका झा ने बताया कि शेष 64 ग्रामों के विद्युतीकरण का कार्य अप्रैल तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। इनमें से 48 ग्राम ग्रिड और 16 ग्राम ऑफ ग्रिड से जुडेंगे। दिसम्बर, 2017 तक 29 ग्रामों का विद्युतीकरण कार्य पूर्ण करने का लक्ष्य रखा गया है। इनमें से 13 ग्राम ग्रिड और 16 ग्राम आॅफ ग्रिड के होंगे।

वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से चमोली, पौड़ी गढ़वाल, पिथौरागढ़, टिहरी गढ़वाल और उत्तरकाशी जनपदों के जिलाधिकारियों और डीएफओ को निर्देश दिये गये कि फारेस्ट क्लियरेंस के कार्य में तेजी लायें। राजस्व, वन और विद्युत विभागों में समन्वय के लिये नोडल अधिकारी तैनात किये जाये। निदेशक यूपीसीएल और निदेशक परियोजना इन जनपदों का मौका मुआयना कर कार्य में तेजी लाए। (उत्तराखंड पोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं, आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)