दिल्ली | बारिश ने ले ली पिथौरागढ़ के कुंदन की जान, नवंबर में होनी थी बेटी की शादी

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) रविवार को दिल्ली NCR में मूसलाधार बारिश हुई। बारिश से जहां लोगों को गर्मी से राहत मिली, वहीं बारिश अपने साथ आफत भी लेकर आयी। दिल्ली के कई निचले इलाकों में सड़कें तालाब बन गयी। दिल्ली के मिंटों ब्रिज अंडरपास में पानी भर गया तो वहीं ITO के पास अन्नानगर में पानी
 

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) रविवार को दिल्ली NCR में मूसलाधार बारिश हुई। बारिश से जहां लोगों को गर्मी से राहत मिली, वहीं बारिश अपने साथ आफत भी लेकर आयी।

दिल्ली के कई निचले इलाकों में सड़कें तालाब बन गयी। दिल्ली के मिंटों ब्रिज अंडरपास में पानी भर गया तो वहीं  ITO के पास अन्नानगर में पानी के तेज बहाव में झुग्गियां बह गयी।

दिल्ली का मिंटो ब्रिज अंडरपास की ये तस्वीर कोई नयी नही है। हर साल बारिश में मिंटो ब्रिज अंडरपास पूरी तरह तालाब में बदल जाता है, और यहां से गुजरने वाले कई वाहन डूब तक जाते है।

 

रविवार को भी यहां कुछ ऐसे ही हालात थे। जरा सी बारिश में मिंटो ब्रिज अंडरपास जलमग्न हो गया और देखते ही देखते पानी इतना बढ़ गया कि अंडरपास से गुजर रही एक DTC की बस, एक कार और एक छोटा हाथी इसमें पूरी तरह डूब गए।

कार चालक के साथ बस के ड्राईवर और कंडक्टर किसी तरह गाड़ी की छत पर पहुंचे और मदद मिलने का इंतजार करने लगे।

जानकारी मिलने पर फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और उन्होंने रस्सी और सीढ़ी के सहारे इन लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला।

कुछ देर बाद पुल के ऊपर से गुजर रहे एक रेल कर्मचारी ने बस के पास एक व्यक्ति को पानी में डूबा हुआ देखा और तुरंत पानी में कूदकर उसे बाहर निकाला। लेकिन तब तक इस व्यक्ति की मौत हो चुकी।

दरअसल, यह शख्स छोटा हाथी का चालक था। जो पानी बढ़ने पर गाड़ी समेत डूब गया था, लेकिन पानी इतना बढ़ गया था कि इस पर किसी की नजर नही पड़ी।

इस शख्स की पहचान के पिथौरागढ़ जिले के कुंदन सिंह के रूप में हुई है। तीन भाइयों में दूसरे नंबर के भाई 55 वर्षीय कुंदन सिंह परिवार में कमाने वाले इकलौते सदस्य थे।

इनके बाकी दोनों भाइयों की पहले ही सड़क हादसों में मौत हो चुकी है। परिवार में माता-पिता, पत्नी और दो बेटियां है। बड़ी बेटी की नवंबर में शादी होने वाली थी।

कुंदन के टेंपो पर लगा CRPF ड्यूटी का स्टीकर बताता है कि कोरोना काल में वह दिन-रात मेहनत कर रहे थे लेकिन रविवार को बारिश ने सब खत्म कर दिया। अब सामने बचा है तो सिर्फ सवाल, माता-पिता, पत्नी और दो बेटियों की जिम्मेदारी जो कुंदन के कंधों पर थी उन्हें कौन उठाएगा। कौन नवंबर में होनेवाली उनकी बेटी की शादी की तैयारियां करेगा।

दिल्ली पुलिस ने बताया कि कुंदन नाम का व्यक्ति आज सुबह कनॉट प्लेस से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन की ओर छोटा हाथी चलाकर जा रहा था। रात भर हुई बारिश के कारण मिंटो ब्रिज के नीचे जलभराव हो गया था। उसने अपनी गाड़ी को पानी के बीच से निकालने की कोशिश की लेकिन वह डूब गया और उसकी मौत हो गई। उसके शरीर पर कोई बाहरी चोट के कोई निशान नहीं पाए गए हैं।

उत्तराखंड के रोचक वीडियो के लिए हमारे Youtube चैनल को SUBSCRIBE जरुर करें–   http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                        

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost

Instagram-https://www.instagram.com/postuttarakhand/