भारतीय सेना में अफसर बनी कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत की बेटी

देहरादून [उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो] प्रदेश के वित्तमंत्री प्रकाश पंत की बेटी नमिता पंत ने सेना की जेएजी ब्रांच (जज एडवोकेट जनरल) में आर्मी अफसर बनकर प्रदेश का नाम रोशन किया है। करीब सालभर की ट्रेनिंग के बाद शनिवार को चेन्नई में पासिंग आउट के दौरान नमिता को सेना के स्टार लगेंगे। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री
 

देहरादून [उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो] प्रदेश के वित्तमंत्री प्रकाश पंत की बेटी नमिता पंत ने सेना की जेएजी ब्रांच (जज एडवोकेट जनरल) में आर्मी अफसर बनकर प्रदेश का नाम रोशन किया है।

करीब सालभर की ट्रेनिंग के बाद शनिवार को चेन्नई में पासिंग आउट के दौरान नमिता को सेना के स्टार लगेंगे। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत परिवार समेत चेन्नई में मौजूद रहेंगे।

नमिता पंत ने 2012 में एलएलबी के बाद 2016 में एलएलएम किया। इसके बाद इंदौर में एसएसबी क्वालिफाई किया। पूरे देश से सिर्फ चार लड़कियों ने एसएसबी क्वालिफाई किया था। इसमें उत्तराखंड से सिर्फ नमिता का चयन हुआ। इसके बाद एक साल तक नमिता चेन्नई के ऑफिसर ट्रेनिंग एकेडमी में  बीएमटी (बेसिक मिलिट्री ट्रेनिंग) में प्रशिक्षण लिया। प्रशिक्षण के उपरांत नमिता को सेना के जेएजी ब्रांच में आर्मी अफसर की उपाधि दी गई है।