उत्तराखंड में जल्द ही इस जगह खिलेंगे ट्यूलिप फूल, सरकार कर रही है ये काम

पिथौरागढ़ (उत्तराखंड पोस्ट) पिथौरागढ़ में ट्यूलिप गार्डन की स्थापना मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत की महत्वाकांक्षी योजनाओं में शामिल है। पायलट प्रोजेक्ट के अन्तर्गत 04 फरवरी को मोस्टानू मंदिर परिसर के समीप लगभग एक हजार वर्ग मीटर क्षेत्र में 25 हजार ट्यूलिप बल्ब लगाए गए। बताया गया कि इस प्रयोग के अन्तर्गत मार्च 2020 मध्य तक
 

पिथौरागढ़ (उत्तराखंड पोस्ट) पिथौरागढ़ में ट्यूलिप गार्डन की स्थापना मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत की महत्वाकांक्षी योजनाओं में शामिल है। पायलट प्रोजेक्ट के अन्तर्गत 04 फरवरी को मोस्टानू मंदिर परिसर के समीप लगभग एक हजार वर्ग मीटर क्षेत्र में 25 हजार ट्यूलिप बल्ब लगाए गए।

बताया गया कि इस प्रयोग के अन्तर्गत मार्च 2020 मध्य तक ट्यूलिप खिलने की उम्मीद हैं, इस प्रयोग के परिणाम के आधार पर ट्यूलिप गार्डन की दस हेक्टेयर भूमि में डीपीआर तैयार की जायेगी।

ज्ञातव्य है कि मुख्यमंत्री की 13 डिस्ट्रिक्ट 13 डेस्टिनेशन योजनान्तर्गत जनपद पिथौरागढ़ का मोस्टामानू क्षेत्र भी चिन्हित है। मोस्टामानू क्षेत्र के अन्तर्गत क्षेत्र में साहसिक खेल तथा देशी-विदेशी पर्यटकों हेतु अन्य सुविधायें जैसे ट्रैक रूट, केफेटेरिया आदि बनाये जाने की दिशा में कार्य गतिमान है।

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                                

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost