उत्तराखंड से दुखद खबर-  श्रद्धालुओं से भरा वाहन नदी में गिरा, 6 की मौत

 

पिथौरागढ़ (उत्तराखंड पोस्ट)  पिथौरागढ़ जनपद से एक दर्दनाक हादसे  की खबर सामने आ रही है। धारचूला- लिपुलेख राष्ट्रीय राजमार्ग गर्बाधार के समीप आदि कैलाश यात्रियों को ला रही यात्री जीप 500 मीटर नीचे काली नदी में गिर गई । हादसे में  6 लोगों की मौत की खबर आ रही है।

 

हादसा मंगलवार दोपहर  गूंजी से धारचूला जाते समय तंपा मंदिर के पास हुआ है।  जीप में चालक सहित छह यात्री सवार थे। जीप में सवार लोग आदि कैलाश के दर्शन कर लौट रहे थे। तंपा मंदिर के पास  जीप 500 मीटर नीचे काली नदी में गिर गई। 

 

पीछे से आ रहे दूसरे वाहन में सवार लोगों ने घटना की जानकारी किसी तरह जिला प्रशासन को दी। इसके बाद में पांगला पुलिस के साथ एसडीआरएफ की टीम घटनास्थल पहुंची। बचाव दलों ने स्थानीय लोगों, एसएसबी के साथ मिलकर रेस्क्यू अभियान चलाया।

रात में अंधेरे के साथ ही वर्षा भी होने के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन को रोकना पड़ा बुधवार सुबह से एसडीईआरएफ की टीम दोबारा रेस्क्यू ऑपरेशन दोबारा से शुरू कर दी है

बताया गया है कि जिस स्थान पर दुर्घटना हुई है वह बेहद खतरनाक चट्टानी खाई है। ऐसे में किसी के भी बचने की उम्मीद कम ही है। दुर्घटना में हताहत होने वालों में दो यात्री बेंगलुरु दो यात्री तेलंगाना और दो यात्री उत्तराखंड के बताए जा रहे हैं।