अधिकारी की महिलाओं ने कर दी चप्पलों से पिटार्इ, जानें पूरा मामला

पिथौरागढ़ (उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) उत्तराखंड मे लगातार बारिश होने के चलते पहाड़ियों से मलबा रोज यातायात में रूकावट डाल रहा है। इसी बीच आपदा में मलबा आने से बंद पड़ी सड़क को खुलवाना लोक निर्माण विभाग के उपखंड अधिकारी (एसडीओ) पर भारी पड़ गया। दरअसल, सड़क का मलबा घरों की ओर फेंके जाने से गुस्साई रोपाड़ गांवों
 

पिथौरागढ़ (उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) उत्तराखंड मे लगातार बारिश होने के चलते पहाड़ियों से मलबा रोज यातायात में रूकावट डाल रहा है। इसी बीच आपदा में मलबा आने से बंद पड़ी सड़क को खुलवाना लोक निर्माण विभाग के उपखंड अधिकारी (एसडीओ) पर भारी पड़ गया।

दरअसल, सड़क का मलबा घरों की ओर फेंके जाने से गुस्साई रोपाड़ गांवों की महिलाओं ने अधिकारी की ही चप्पलों से पिटाई कर दी। एसडीओ के साथ पहुंचे सत्तारूढ़ दल भाजपा के स्थानीय नेता महिलाओं का रौद्र रूप देख मौके से खिसक लिए। महिलाओं ने चेतावनी दी है कि मलबा उनके घरों में फेंका गया तो लोनिवि दफ्तर में धरने पर बैठ जाएंगी।

जानकारी के मुताबिक पिथौरागढ़ जिले की मदकोट तहसील में पिछले दिनों हुई भारी बारिश के चलते ग्राम वल्थी से डोलमा तक की सड़क जगह-जगह मलबा आने से बाधित हो गई थी। लोनिवि ने रोपाड़ गांव के ऊपर से गुजर रही सड़क पर आए मलबे को हटाने का काम शुरू  किया था। मलबा जब गांव के घरों में आने लगा तो ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। ग्रामीणों ने मकानों को खतरे की आशंका को देखते हुए मलबे को गांव की सीमा से बाहर फेंकने की मांग की। इस पर लोनिवि ने काम रोक भी दिया था।

representative image

शनिवार को लोनिवि के अधिकारी फिर टीम लेकर सड़क खोलने के लिए पहुंच गए। टीम के साथ भाजपा के कुछ स्थानीय नेता भी थे। इसी बीच जब सड़क का मलबा फिर गांव के घरों में गिरने लगा तो आक्रोशित महिलाएं सड़क पर पहुंच गई। महिलाओं ने मौके पर पहुंचे लोनिवि के एसडीओ की चप्पलों से धुनाई कर दी। महिलाओं के आक्रोश को देखते हुए एसडीओ और भाजपाई मौके से खिसक लिए। महिलाओं का कहना था कि विभाग गांव वालों की जिंदगी से खिलवाड़ कर रहा है। इसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। (उत्तराखंडपोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैंआप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)