उत्तराखंड- पहाड़ के राजेश भंडारी बने वायुसेना में उप प्रमुख, पूरे क्षेत्र में खुशी की लहर

उत्तराखंड के एक और बेटे ने देवभूमि का नाम रोशन किया है। टिहरी निवासी राजेश भंडारी को वायुसेना में उप प्रमुख बनाया गया है। उनकी नियुक्ति एयरफोर्स मुख्यालय नई दिल्ली में बतौर असिस्टेंट चीफ ऑफ एयर स्टाफ के पद पर हुई है। 
 
 

टिहरी (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड के एक और बेटे ने देवभूमि का नाम रोशन किया है। टिहरी निवासी राजेश भंडारी को वायुसेना में उप प्रमुख बनाया गया है। उनकी नियुक्ति एयरफोर्स मुख्यालय नई दिल्ली में बतौर असिस्टेंट चीफ ऑफ एयर स्टाफ के पद पर हुई है। 

 


इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं समूचे क्षेत्र में भी खुशी की लहर है। राजेश भंडारी की शिक्षा-दीक्षा देहरादून में हुई है। वे 15 दिसंबर 1990 को एयरफोर्स में कमीशन्ड ऑफिसर हुए थे। उसके बाद एक फरवरी 2022 को एयर कमोडोर पद पर पदोन्नत हुए थे। 



बता दें वाइस मार्शल राजेश भंडारी के पिता स्व. ललित सिंह भंडारी एसएसबी से एसएसपी रिटायर्ड थे जबकि उनकी माता स्व. रामेश्वरी देवी एक कुशल गृहणी थी। उनकी पत्नी ज्योति भंडारी दिल्ली के गोयंका स्कूल शिक्षिका रही हैं जबकि बेटी स्वाति भंडारी बेंगलुरु में डॉक्टर और पुत्र तेजस भंडारी बैंगलुरू से एमबीए कर रहे हैं।

 

जानकारी के मुताबिक राजेश भंडारी शादी, सार्वजनिक समारोह और पूजा-अर्चना कार्यक्रमों में गांव आते रहते है।बताया गया है कि अभी चार माह पहले ही वे गांव में आयोजित सामूहिक पूजा में शामिल होने गांव आए थे।