उत्तराखंड | राशनकार्ड धारकों के काम की ख़बर, अब सस्ती दरों पर मिलेंगी ये चीजें

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट)उत्तराखंड में जल्द ही राशन की दुकानों पर सस्ती दरों पर दालें मिलेंगी। इसमें प्रत्येक राशन कार्ड पर हर माह दो किलो दालें मिलेंगी। जिसमें चना, तूअर और मसूर की दालें 15 रुपये प्रति किलो सब्सिडी पर मिलेंगी। साथ ही मिड डे मील और एकीकृत बाल विकास योजना (आईसीडीएस) में भी सस्ती दरों
 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट)उत्तराखंड में जल्द ही राशन की दुकानों पर सस्ती दरों पर दालें मिलेंगी। इसमें प्रत्येक राशन कार्ड पर हर माह दो किलो दालें मिलेंगी। जिसमें चना, तूअर और मसूर की दालें 15 रुपये प्रति किलो सब्सिडी पर मिलेंगी। साथ ही मिड डे मील और एकीकृत बाल विकास योजना (आईसीडीएस) में भी सस्ती दरों पर दालों की आपूर्ति की जाएगी।

सचिवालय में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने केंद्र सरकार की मूल्य समर्थन योजना के सब्सिडी युक्त दालों का क्रय करने के लिए विभागीय अधिकारियों की बैठक ली। सीएम ने अनुदान दरों पर दाल प्राप्त करने के लिए केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिए।

राज्य में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत केंद्र सरकार के सहयोग से उपभोक्ताओं को सब्सिडी दरों पर दालें उपलब्ध कराई जाएंगी। भारत सरकार नैफेड के माध्यम से उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र व कर्नाटक राज्यों में उपलब्ध दाल के स्टॉक से राज्य सरकार की मांग पर चना, तूअर व मसूर दालें उपलब्ध कराई जाएंगी।

हमारा Youtube  चैनल Subscribe करें– http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

हमें ट्विटर पर फॉलो करें –https://twitter.com/uttarakhandpost

हमारा फेसबुक पेज लाइक करें – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost