उत्तराखंड | पेट दर्द की शिकायत पर नाबालिग पहुंची अस्पताल, शौचालय में बच्चे को दिया जन्म, दोनों की मौत

उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया रुद्रप्रयाग जिला चिकित्सालय में एक नाबालिग ने बच्चे को जन्म दिया और कुछ ही समय में जच्चा-बच्चा दोनों की मौत हो गई।
 
 

रुद्रप्रयाग (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया रुद्रप्रयाग जिला चिकित्सालय में एक नाबालिग ने बच्चे को जन्म दिया और कुछ ही समय में जच्चा-बच्चा दोनों की मौत हो गई।

 

घटना जिला मुख्यालय के नजदीक एक गांव की ये घटना बताई जा रही है। शुक्रवार दोपहर को एक 17-18 वर्ष के बीच की नाबालिग को उसकी मां उपचार कराने को लेकर जिला चिकित्सालय पहुंची, हैरानी बात है कि न तो नाबालिग की मां ने अस्पताल को पूरा मामला बताया और न ही चिकित्सालय प्रशासन नाबालिग के गर्भवती होने की जानकारी ले सका नाबालिग का सामान्य उपचार करते रहे।

 

बताया जा रहा है कि देर रात को नाबालिग की मां ने जिला चिकित्सालय में अपनी बेटी का शौचालय में प्रसव कराया. प्रसव के बाद अत्यधिक खून बहने के कारण नाबालिग युवती ने दम तोड़ दिया। सुबह के समय चिकित्सालय के शौचालय में सफाई कर्मियों को एक नवजात भी मृत मिला। इसके बाद अस्पताल में सनसनी फैल गई।

नाबालिग की मां ने बदनामी की डर से चिकित्सकों सहित अन्य लोगों से झूठ बोला, जिस कारण जच्चा-बच्चा की मौत हो गई. अगर नाबालिग की मां चिकित्सकों को सारी सच्चाई बता देती तो शायद नाबालिग की जान बच सकती थी।