उत्तराखंड | BJP नेता को भीड़ ने दौड़ाया, जान बचाने को गाड़ी छोड़ फांदी दीवार

उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले से बड़ी खबर मिली है। बुधवार को देवस्‍थानम एक्‍ट का विरोध कर रहे कुछ लोगों ने उखीमठ में बवाल कर दिया। इस दौरान भीड़ ने बीजेपी के नेता पंकज भट्ट को घेर लिया और उनके साथ धक्का-मुक्की करते हुए मारपीट की।
 
 

रुद्रप्रयाग (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले से बड़ी खबर मिली है। बुधवार को देवस्‍थानम एक्‍ट का विरोध कर रहे कुछ लोगों ने उखीमठ में बवाल कर दिया। इस दौरान भीड़ ने बीजेपी के नेता पंकज भट्ट को घेर लिया और उनके साथ धक्का-मुक्की करते हुए मारपीट की।

बीजेपी नेता किसी तरह से अपनी जान बचाते हुए कार में बैठे लेकिन लोगों ने उनकी कार को आगे नहीं बढ़ने दिया। सुरक्षाकर्मियों ने भीड़ को संभालने का प्रयास किया लेकिन वो भी नाकाफी दिखा। बाद में भाजपा नेता ने किसी तरह गाड़ी आगे बढ़ाई तो वो ऐसी जगह पर अटक गए जहां पर गाड़ी ले जाने का रास्ता नहीं था। किसी तरह से बीजेपी नेता अपनी कार से निकले और भाग कर पास क एक ऊंची दीवार को फांदा। बाद में वे वहां मौजूद घरों में होते हुए बच कर निकले। इस दौरान लगातार भीड़ उनके पीछे भागती रही और अपशब्द कहती रही।

इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। जानकारी के अनुसार पंकज ऊखीमठ में देवस्थानम बोर्ड को भंग करने की मांग को लेकर तीर्थपुरोहितों की रैली का समर्थन करने पहुंचे थे। ऊखीमठ बाजार से तहसील तक तीर्थपुरोहितों की आक्रोश रैली थी।

बताया जा रहा है कि तीर्थपुरोहितों की रैली का समर्थन करने पहुचे बीजेपी नेता पंकज भट्ट को देख तीर्थपुरोहित आग बबूला हो गए।  दरअसल भाजपा नेता पंकज भट्ट पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज के काफी करीबी माने जाते हैं। ऐसे में जैसे ही तीर्थपुरोहितों को इसकी भनक लगी, उनका गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया।

तीर्थपुरोहितों ने इस मामले में कहा कि भाजपा नेता ने तहसील गेट में जानबूझ कर गलत ढंग से गाड़ी लगाई थी ताकि रैली तहसील में न जा सके। वहीं भट्ट का कहना है कि बीते 2 सालों से कोरोना के चलते तीर्थपुरोहित यात्रा न होने से भी आक्रोशित हैं। साथ ही उन्होंने सरकार से देवस्थानम बोर्ड भंग करने की भी मांग की।