उत्तराखंड से बड़ी खबर-  लापता विवाहिता का यहां मिला कंकाल, परिजनों में कोहराम

 
 

टिहरी (उत्तराखंड पोस्ट ) टिहरी से बड़ी खबर सामने आ रही है। थौलधार ब्लॉक के नगुण पट्टी के जामणी गांव से लापता एक विवाहिता का कंकाल 50 दिन बाद गांव के जंगल में झाड़ियों के बीच मिला। महिला का कंकाल मिलने से गांव में सनसनी फैल गई। महिला की शिनाख्त परिजनों ने उसके कपड़ों से की है।

 

जानकारी के अनुसार मृतका सरस्वती देवी  निवासी सिंजल तहसील धनौल्टी जिला टिहरी गढ़वाल व गब्बर सिंह ग्राम जामणी तहसील कंड़ीसौड़ जिला टिहरी गढ़वाल की शादी करीब ढाई साल हुई थी।बताया जा रहा है कि मृतका तीन-चार माह की गर्भवती भी थी।

मृतका सरस्वती देवी के पिता ने महिला के ससुराल वालों पर हत्या करने का आरोप लगाया है। पिता का कहना है कि सरस्वती बीते 9 जुलाई 2022 को नाराज होकर ससुराल से अपने मायके विकासखंड जौनपुर के सिजंल गाव पहुंची थी और पति गबर सिंह के द्वारा अपने साथ मारपीट करने की बात कही थी

मायके पक्ष के लोगों ने हत्या की आशंका जताते हुए उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। मृतका के पिता की तहरीर के आधार पर पुलिस ने ससुराल पक्ष के पांच लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। सूचना पाकर मौके पर पहुंची राजस्व विभाग कंड़ीसौड़ की टीम ने कंकाल को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी।