इस तारीख से होंगी श्रीदेव सुमन विवि की मुख्य परीक्षाएं, क्लिक कर जानिए

टिहरी (उत्तराखंड पोस्ट) श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय की सत्र 2018-19 के कॉलेजों की परीक्षाएं 26 दिसंबर से शुरू होगी, जो 25 जनवरी तक चलेगी। ऐसे कॉलेजों को विवि परीक्षा केंद्र नहीं बनाएगा।जिन कॉलेजों के परीक्षा कक्षों में सीसीटीवी कैमरे उपलब्ध नहीं है विवि मुख्यालय बादशाहीथौल में बृहस्पतिवार को कुलपति डा. यूएस रावत की अध्यक्षता में संपन्न बैठक
 

टिहरी (उत्तराखंड पोस्टश्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय की सत्र 2018-19 के  कॉलेजों की परीक्षाएं 26 दिसंबर से शुरू होगी, जो 25 जनवरी तक चलेगी। ऐसे कॉलेजों को विवि परीक्षा केंद्र नहीं बनाएगा।जिन कॉलेजों के परीक्षा कक्षों में सीसीटीवी कैमरे उपलब्ध नहीं है विवि मुख्यालय बादशाहीथौल में बृहस्पतिवार को कुलपति डा. यूएस रावत की अध्यक्षता में संपन्न बैठक में मुख्य परीक्षा से पहले प्रयोगात्मक परीक्षाएं संपन्न कराने का निर्णय लिया गया। बैठक में राजकीय महाविद्यालयों और स्ववित्त पोषित कॉलेजों के प्राचार्य एवं निदेशक शामिल हुए।

कुलपति ने कहा कि पूर्व में जिन प्राइवेट कॉलेजों में नकल कराने की शिकायतें मिली है, इस बार उनका परीक्षा केंद्र बदला जाएगा। परीक्षा समय की रिकार्डिंग विवि को भेजनी होगी।कुलसचिव डा. दीपक भट्ट ने कहा कि अधिकांश निजी कॉलेज परीक्षा के दिनों में सीसीटीवी खराब होने का बहाना बनाते हैं, जो उचित नहीं है। परीक्षा में पारदर्शिता के लिए ठोस कदम उठाए जाएं। 

कुलपति डा. रावत ने कॉलेजों की ओर से विवि को अपनी वार्षिक प्रगति रिपोर्ट उपलब्ध न कराने पर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने कहा रिपोर्ट उपलब्ध कराने पर विवि उन्हें वेबसाइट और स्मारिका में भी प्रकाशित करेगा। वरिष्ठ वित्त अधिकारी स्मृति खंडूड़ी ने कहा कि बिना पैन नंबर और आधार नंबर के किसी भी शिक्षक और कर्मचारी के बिलों का भुगतान नहीं किया जाएगा।

Follow us on twitter – https://twitter.com/uttarakhandpost

Like our Facebook Page – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost/