उत्तराखंड-  लॉकडाउन में छूटी नौकरी और अब पटवारी समेत 5 परीक्षाएं की उत्तीर्ण

कहते है अगर मन में कुछ लगन हो तो कोई काम अस्मभव नही होता है। ऐसा ही टिहरी गढ़वाल जिले के देवप्रयाग तहसील क्षेत्र के देवलकंडी गांव रहने वाले संदीप नेगी ने साबित कर दिखाया है।
 
 

टिहरी (उत्तराखंड पोस्ट) कहते है अगर मन में कुछ लगन हो तो कोई काम अस्मभव नही होता है। ऐसा ही टिहरी गढ़वाल जिले के देवप्रयाग तहसील क्षेत्र के देवलकंडी गांव रहने वाले संदीप नेगी ने साबित कर दिखाया है।

 

संदीप नेगी ने 5 उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग एवं उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आयोजित 5 प्रतियोगी परीक्षाओं को उत्तीर्ण किया। बता दें कि संदीप ने पटवारी, फारेस्ट गार्ड, कनिष्क सहायक, ग्राम विकास अधिकारी,पीसीएस की प्री परीक्षा उत्तीर्ण की है।

 

संदीप एक सामान्य परिवार से ताल्लुक रखते हैं। संदीप के पिता का नाम गजे सिंह है जो दुबई के एक होटल में शेफ के पद पर कार्यरत हैं और उनकी माता सुमाता देवी एक कुशल ग्रहणी है।

 

संदीप ने इंटर की शिक्षा लालूडी खाल स्थित स्कूल से हासिल की है। फिर उन्होंने होटल में जॉब करना शुरू कर दिया ताकि परिवार को आर्थिक रूप से सहयोग मिले। हालांकि उन्होंने पढ़ाई जारी रखी नौकरी करने के साथ ही उन्होंने राजकीय महाविद्यालय चन्द्रबदनी (नैखरी), टिहरी गढ़वाल से प्राइवेट स्नातक एवं परास्नातक की डिग्री हासिल की।

 लेकिन कोरोना काल में उनकी जॉब चली गई। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने लगे। उनकी मेहनत रंग लाई और 5 प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता हासिल की। संदीप की कामयाबी ने पूरे क्षेत्र का नाम रौशन किया है। उनके परिवार को हर कोई बधाई दे रहा है।