कुदरत के कहर ने ली 33 लोगों की जान, उत्तराखंड के इन चार जिलों में भारी से भारी बारिश- ओलावृष्टि का अलर्ट

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) मार्च के महीने में मौसम ने करवट बदली है। उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश पूरे प्रदेश के लिए मुसीबत का कारण बन चुकी है। बीते दो दिन से पूरे प्रदेश में बारिश और ओलावृष्टि हो रही है। भारी बारिश और ओले गिरने से किसानों को बहुत नुकसान हो रहा है। मौसम
 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) मार्च के महीने में मौसम ने करवट बदली है। उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश पूरे प्रदेश के लिए मुसीबत का कारण बन चुकी है। बीते दो दिन से पूरे प्रदेश में बारिश और ओलावृष्टि हो रही है।

भारी बारिश और ओले गिरने से किसानों को बहुत नुकसान हो रहा है। मौसम के इस कदर तबाही मचाने से किसानों के चेहरे उतर गए है।

उधर पड़ोसी राज्य यूपी में भी मौसम ने खूब तबाही मचाई है। बीते शुक्रवार को यूपी में बिजली, पेड़ और दीवार गिरने से जहां 33 लोगों की मौत हो गई। मौसम ने यहां इस कदर तबाही मचाई है कि हजारों हेक्टेयर में खड़ी फसलें तहस-नहस हो गईं। गेहूं, चना, आलू, मटर और मसूर की 60 फीसदी फसलें खेतों में ही बर्बाद हो गईं।

आपको बता दें कि मौसम विभाग ने उत्तराखंड के चार जिलों में अगले 72 घंटे के लिए अलर्ट जारी किया है। विभाग के मुताबिक प्रदेश में अगले 72 घंटे के दौरान देहरादून, उधमसिंहनगर, हरिद्वार और नैनीताल में भारी बारिश, ओलावृष्टि और आंधी से लोगों को परेशानी का सामना करन पड़ सकता है। इसके अलावा मौसम विभाग ने बताया कि 2500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी की संभावना है।

Youtube  http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                                

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost