उत्तराखंड- पहले पत्नी की गला घोंटकर की हत्या, फिर खुद भी उठाया ये कदम

 
 

रुद्रपुर (उत्तराखंड पोस्ट) उधम सिंह नगर जिले के रुद्रपुर से सनसनीखेज वारदात की खबर सामने आई है। यहां ट्रांजिट कैंप में एक युवक ने पत्नी की हत्या कर दी। इसके बाद आरोपी युवक ने आत्महत्या का प्रयास किया। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और आरोपी पति को हिरासत में ले लिया।

 

मिली जानकारी के मुताबिक मूल रूप से गांव कमुआ, हाफिजगंज, बरेली (यूूपी) निवासी शिशुपाल सिडकुल की वोल्टास कंपनी में नौकरी करता है। वह ट्रांजिट कैंप के आजाद नगर में किराए के कमरे में पत्नी रिंकी (30) और 3 वर्षीय पुत्र यूवी के साथ रह रहा था।

 

बृहस्पतिवार देर रात थाना पुलिस को सूचना मिली की शिशुपाल ने अपनी पत्नी रिंकी की गला दबा कर हत्या कर दी है। घटना की सूचना पर जब पुलिस मौके पर पहुंची तो दरवाजा अंदर से बंद था। खिड़की से झांक कर देखा तो दोनो बेसुध हालत में बैड में पड़े हुए थे। जबकि पास में ही तीन साल का बच्चा रो रहा था। पुलिस ने दरवाजा तोड़ कर दोनो को जिला अस्पताल में ले जाया गया। जहा पर डॉक्टर ने महिला रिंकी को मृत घोषित कर दिया। जबकि शिशुपाल को प्राथमिक उपचार दिया गया, उसके बाद पुलिस ने उसको हिरासत में ले लिया।

पुलिस आसपास के लोगो से पूछताछ में बताया की आए दिन दोनो के बीच झगड़ा होते रहता था। वही मायके पक्ष ने पति पर दहेज और हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर सौपी है। पुलिस पूरे मामले में जांच में जुट गई है।