BJP नेता पर दर्ज दंगे का मुकदमा वापस लेगी सरकार

देहरादून/रुद्रपुर [उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो] रुद्रपुर में हुए दंगों के आरोपी भाजपा नेता नत्थू लाल गुप्ता के खिलाफ दर्ज मुकदमे को गृह विभाग ने वापस लेने की संस्तुति कर दी है। गौरतलब है कि रुद्रपुर में वर्ष 2011 में दंगा हुआ था। इस दौरान इसमें भाजपा और कांग्रेस आमने-सामने आ गए थे। इन दंगों में तीन
 

देहरादून/रुद्रपुर [उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो] रुद्रपुर में हुए दंगों के आरोपी भाजपा नेता नत्थू लाल गुप्ता के खिलाफ दर्ज मुकदमे को गृह विभाग ने वापस लेने की संस्तुति कर दी है।

गौरतलब है कि रुद्रपुर में वर्ष 2011 में दंगा हुआ था। इस दौरान इसमें भाजपा और कांग्रेस आमने-सामने आ गए थे। इन दंगों में तीन लोगों की मौत और कई अन्य घायल हो गए थे।

कांग्रेस ने दंगे के दौरान प्रदेश में भाजपा की सरकार होने के कारण मामले को दबाने का आरोप लगाया था। वर्ष 2012 में जब कांग्रेस सत्ता में आई तो यह प्रकरण फिर उछला।

रुद्रपुर कोतवाली पुलिस ने इस मामले में न्यायालय के आदेश पर नौ नवंबर 2012 को भाजपा नेता नत्थू लाल गुप्ता सहित सात लोगों पर हत्या समेत विभिन्न संगीन धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। मामले की जांच सीबीसीआइडी को सौंपी गई थी। तब भाजपा ने इस मामले को राजनीति से प्रेरित बताते हुए इसका विरोध भी किया था। भाजपा सरकार ने सत्ता में आने के बाद यह साफ किया था कि राजनीतिक से प्रेरित मुकदमें वापस लिए जाएंगे। इस कड़ी में इस प्रकरण की मुकदमा वापसी की फाइल भी चलाई गई। सीएम कार्यालय से स्वीकृति के बाद गृह विभाग ने मुकदमा वापस लेने की स्वीकृति प्रदान कर दी है।