तराई बीज विकास निगम को घाटे से उबारेगी सरकार

मुख्यमंत्री हरीश रावत ने तराई बीज विकास निगम को घाटे से उबारने तथा इसकी पहचान व प्रतिष्ठा को बनाये रखने के लिए सभी सम्भव प्रयास करने के निर्देश दिये है। उन्होंने मुख्य सचिव व अपर मुख्य सचिव को इस संबंध में सभी पहलुओं पर विचार कर अविलम्ब कार्य योजना प्रस्तुत करने को कहा। सचिवालय में
 

मुख्यमंत्री हरीश रावत ने तराई बीज विकास निगम को घाटे से उबारने तथा इसकी पहचान व प्रतिष्ठा को बनाये रखने के लिए सभी सम्भव प्रयास करने के निर्देश दिये है। उन्होंने मुख्य सचिव व अपर मुख्य सचिव को इस संबंध में सभी पहलुओं पर विचार कर अविलम्ब कार्य योजना प्रस्तुत करने को कहा।

सचिवालय में टीडीसी की समस्याओं एवं पंतनगर कृषि विश्वविद्यालय के ठेका कर्मियों के संबंध में आयोजित बैठक में उन्होंने कहा कि पंतनगर विश्व विद्यालय टीडीसी व वहां के किसान हमारी पहचान है। अतः इनकी समस्याओं का समाधान प्राथमिकता से किया जाना जरूरी है। इसके लिए पूरी योजना के साथ कार्य किया जाए। उन्होंने टीडीसी कर्मचारियों के वेतन से संबंधित मसलों का भी हल निकालने का कहा। इसके लिये नाबार्ड आदि से वित्तिय सहयोग लिये जाने की भी उन्होंने बात की। उन्होंने कहा कि टीडीसी को उसका पुराना सम्मान लौटाने के लिये सभी आवश्यक प्रबन्ध किये जाए। पंतनगर कृषि विश्वविद्यालय के ठेका कर्मियों की समस्याओं के निराकरण के संबंध में आवश्यक कार्यवाही के निर्देश मुख्यमंत्री ने दिये।

बैठक में वित्त मंत्र डॉ.(श्रीमती) इन्दिरा ह्दयेश, मुख्य सचिव शत्रुघ्न सिंह, अपर मुख्य सचिव डाॅ.रणवीर सिंह, पूर्व विधायक तिलक राज बेहड, वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रयाग भट्ट, हरीश पनेरू, टीडीसी कर्मचारी संघ के एन.के.केडियन, राम किशोर आदि उपस्थित थे।