बढ़ाया प्रदेश का मान, एयरक्राफ्ट डीजी बने उत्तराखंड के कुलदीप शर्मा

उत्तराखंड के एक और लाल ने प्रदेश का मान बढ़ाया है। उत्तराखंड के कुलदीप शर्मा को एयर मार्शल पर प्रमोशन के साथ एयरक्राफ्ट डीजी की अहम जिम्मेदारी सौंपी गई है। शर्मा ने डायरेक्टर जनरल एयर क्राफ्ट का कार्यभार संभाल लिया है। जिला उधमसिंह नगर के गांव पिपलिया, सुल्तानपुरपट्टी निवासी कुलदीप शर्मा के एयर मार्शल बनने पर
 

उत्तराखंड के एक और लाल ने प्रदेश का मान बढ़ाया है।
उत्तराखंड के कुलदीप शर्मा को एयर मार्शल पर प्रमोशन के साथ एयरक्राफ्ट डीजी की अहम जिम्मेदारी सौंपी गई है। शर्मा ने डायरेक्टर जनरल एयर क्राफ्ट का कार्यभार संभाल लिया है।

जिला उधमसिंह नगर के गांव पिपलिया, सुल्तानपुरपट्टी निवासी कुलदीप शर्मा के एयर मार्शल बनने पर उनके गांव में खुशी का माहौल है। परिजनों ने बताया कि बचपन से उनमें आन-बान-शान का जज्बा भरा था। इसलिए उन्होंने देश सेवा के लिए सेना की नौकरी चुनी।
कुलदीप पांच भाइयों में सबसे छोटे हैं। इनके पिता भारत भूषण शर्मा सूबेदार थे।

उनके बड़े भाई किसान तथा दूसरे नंबर के धर्मवीर शर्मा हाईकोर्ट में जज थे। तीसरे नंबर के सुरेश कुमार शर्मा सिडकुल देहरादून में से मैनेजर पद से रिटायर्ड हो चुके हैं। सबसे छोटे भाई अशोक शर्मा काशीपुर में अधिवक्ता हैं।

वर्ष 1981 में वह इंडियन एयर फोर्स में चयनित हो गए।उत्कृष्ट सेवा के लिए उन्हें भारतीय वायु सेना की तरफ से कई पदक मिल चुके हैं। इसके अलावा राष्ट्रपति से उत्तम सेवा के लिए विशिष्ट सेवा मेडल व अति विशिष्ट सेवा मेडल भी मिल चुका है।