नकली नोट की खेप के साथ पुलिस के हत्थे चढ़ा अंतरराज्यीय गिरोह, तीन गिरफ्तार

जसपुर (उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) पुलिस ने एक अंतरराज्यीय गिरोह के तीन लोगों को गिरफ्तार किया है जिनके पास से दो हजार रुपये के 47 नकली नोट मिले है। पकड़े गए आरोपियों से आईबी, एलआईयू और स्पेशल ब्रांच आदि खुफिया एजेंसियों के अधिकारी भी पूछताछ कर रहे हैं। बताया गया कि पुलिस को कई दिनों से
 

जसपुर (उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) पुलिस ने एक अंतरराज्यीय गिरोह के तीन लोगों को गिरफ्तार किया है जिनके पास से दो हजार रुपये के 47 नकली नोट मिले है। पकड़े गए आरोपियों से आईबी, एलआईयू और स्पेशल ब्रांच आदि खुफिया एजेंसियों के अधिकारी भी पूछताछ कर रहे हैं।

बताया गया कि पुलिस को कई दिनों से सूचना मिल रही थी कि क्षेत्र में अंतरराज्यीय गिरोह बिहार और पश्चिमी बंगाल से नकली करेंसी लाकर बाजार में खपा रहा है। रविवार देर शाम को पुलिस ने जसपुर के सूत मिल पुलिस चौकी के पास अंग्रेजी शराब की दुकान में नकली नोट चलाते तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया। इनसे दो-दो हजार के 47 नकली नोट बरामद हुए।

पुलिस की गिरफ्त में आया विक्रम राय अंतरराज्यीय गिरोहा का स्थानीय लीडर है। उसकी दो शादियां हैं। वह आठ वर्ष से हेमपुर इस्माइल में दूसरी पत्नी के साथ रह रहा है। विक्रम अपने दोनों साथियों के साथ बिहार और पश्चिमी बंगाल से 60 प्रतिशत के फायदे पर नकली करेंसी लाकर यहां चलाता है।

आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वे छह वर्ष से अधिक समय से नकली नोट चला रहे हैं। विक्रम राय ने बताया कि वर्ष 2011 में गया (बिहार) से काशीपुर आते समय ट्रेन में एक व्यक्ति से उसकी मुलाकात हुई थी। उसी ने ही उसे लालच देकर इस काम में लगाया था।

(उत्तराखंडपोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैंआप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)