उत्तराखंड - विजिलेंस की टीम ने DPRO को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा

उधम सिंह नगर जिले से बड़ी खबर सामने आ रही है, यहां विजिलेंस टीम ने जिला पंचायत राज अधिकारी (DPRO) रमेश चन्द्र त्रिपाठी को रुद्रपुर स्थित एक मॉल से एक लाख की घूस लेते रंगेहाथ पकड़ा है। जानकारी के अनुसार आरोपी अधिकारी ठेकेदार से बिल पास कराने के नाम पर एक लाख रुपए की डिमांड कर रहा था।
 
 

रुद्रपुर (उत्तराखंड पोस्ट) उधम सिंह नगर जिले से बड़ी खबर सामने आ रही है, यहां विजिलेंस टीम ने जिला पंचायत राज अधिकारी (DPRO) रमेश चन्द्र त्रिपाठी को रुद्रपुर स्थित एक मॉल से एक लाख की घूस लेते रंगेहाथ पकड़ा है। जानकारी के अनुसार आरोपी अधिकारी ठेकेदार से बिल पास कराने के नाम पर एक लाख रुपए की डिमांड कर रहा था।

 

 जानकारी के अनुसार उधम सिंह नगर के एक ठेकेदार ने रिश्वत मांगने की शिकायत दर्ज करवाई थी। पीड़ित रिंकू सिंह (ठेकेदार) ने बताया था कि उसके द्वारा की गई उपकरणों की सप्लाई और कार्यों के भुगतान के एवज में डीपीआरओ रमेश चंद्र त्रिपाठी एक लाख रुपये की रिश्वत की मांग कर रहे हैं।

 

विजिलेंस की टीम ने मामले का संज्ञान लिया तो शिकायत सही मिली। जिसके बाद निरीक्षक ललिता पांडे के नेतृत्व में एक ट्रैप टीम का गठन किया गया। गुरुवार को टीम ने डीपीआरओ को रिश्वत लेते हुए रुद्रपुर स्थित एक मॉल की पार्किंग से गिरफ्तार किया गया है। विजिलेंस टीम अधिकारी को गाड़ी में बैठाकर हल्द्वानी ले गई ।