उत्तराखंड- यहां ग्रामीण को हाथी ने कुचलकर मार डाला, इलाके में दहशत का माहौल

 
 

खटीमा (उत्तराखंड पोस्ट)  उधम सिंह नगर जिले के खटीमा से दर्दनाक हादसे की खबर मिली है। यहां जंगल में बकरियों के लिए चारा लेने गए एक ग्रामीण को हाथी ने कुचकर मार डाला। घटना के बाद से इलाके में दहशत का माहौल है।

 

मिली जानकारी के मुताबिक नौगवांनाथ निवासी मदन राम (50) पुत्र गौरीराम शुक्रवार दोपहर के समय तराई पूर्वी वन प्रभाग के किलपुरा रेंज के जंगलों में अपनी बकरियों के लिए चारा लेने के लिए गए थे। देर शाम तक जब वो वापस घर लौट कर नहीं आए तो उनकी पत्नी जीवंती देवी, छोटे भाई नरेश राम, ग्राम प्रधान मदन सिंह और गांव के लोगों ने उनकी तलाश शुरू की। लेकिन उनका कुछ पता नहीं चल पाया। शनिवार सुबह उनका शव क्षत-विक्षत अवस्था में गांव से करीब 300 मीटर दूर जंगल में मिला।

 

घटना की जानकारी मिलते ही वन क्षेत्राधिकारी मनोज पांडेय ने मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का मुआयना किया। इस दौरान उन्हें शव के पास से हंसिया भी बरामद हुई है। वन क्षेत्राधिकारी मनोज पांडेय के मुताबिक मदन राम को हाथी ने पटककर या कुचलकर मारा है। मृतक अपने पीछे पत्नी, बेटा और बेटी को छोड़ गए हैं। घटना के बाद से ग्रामीणों में आक्रोश है। ग्रामीणों ने मृतक के परिजनों को मुआवजा देने की मांग की है।