उत्तराखंड | दो बच्चों व बुजुर्ग पिता के साथ अनशन पर बैठी महिला, जानिए वजह

पंतनगर (उत्तराखंड पोस्ट) पति की बेवफाई से परेशान पत्नी संगीता अपने दो बच्चों और बुजुर्ग पिता के साथ पंतनगर विवि के प्रशासनिक भवन में आमरण अनशन पर बैठ गई। जिससे प्रशासन में हड़कंप मच गया। संगीता सोमवार सुबह 9 बजे अपने बुजुर्ग पिता गंगा दयाल, पुत्र पंकज धीर निगम व पुत्री निशु कुमारी के साथ
 

पंतनगर (उत्तराखंड पोस्ट) पति की बेवफाई से परेशान पत्नी संगीता अपने दो बच्चों और बुजुर्ग पिता के साथ पंतनगर विवि के प्रशासनिक भवन में आमरण अनशन पर बैठ गई। जिससे प्रशासन में हड़कंप मच गया।

संगीता सोमवार सुबह 9 बजे अपने बुजुर्ग पिता गंगा दयाल, पुत्र पंकज धीर निगम व पुत्री निशु कुमारी के साथ आमरण अनशन पर बैठ गई।आनन-फानन पहुंचे सुरक्षा विभाग ने उन्हें भवन से बाहर निकाला तो वह बाहर पार्टिको पर बैठ गए। करीब एक घंटे बाद पहुंचे कुलपति ने अनशन पर बैठे परिवार को निलंबन आदेश का हवाला देते हुए जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन दिया, जिसके बाद अनशन समाप्त कर दिया।

दरअसल पशु चिकित्सा विज्ञान महाविद्यालय में लैब तकनीशियन के पद पर कार्यरत सुब्बा राम को अवैध रूप से दूसरी शादी करने एवं पूर्व पत्नी व बच्चों का दायित्व निर्वहन नहीं किए जाने के चलते कुलपति की संस्तुति पर शनिवार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया था।

करीब दो वर्षों से चल रहे प्रकरण पर संतोषजनक कार्रवाई न होने से आहत पत्नी संगीता देवी ने 13 दिसंबर’2019 को कुलपति को पत्र लिखकर चेताया था कि 21 दिसंबर तक सरकारी नौकरी पर रहते हुए दूसरी शादी/बहु विवाह किए जाने पर सीसीएस एक्ट 1964 व उत्तराखंड गजट 2002 के अनुसार सेवा समाप्ति के आदेश पारित न करने पर वह सोमवार से अपने 75 वर्षीय माता-पिता बच्चों के साथ आमरण अनशन पर बैठेंगी।

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                 

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost