फ्लोर टेस्ट से पहले लोक सभा में पास हुआ उत्तराखंड 2016-17 का बजट बिल

उत्तराखंड में विश्वास मत से एक दिन केन्द्र सरकार ने लोक सभा में सोमवार को उत्तराखंड 2016-17 का बजट बिल पास किया। बिल पर चर्चा के दौरान वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि हम संवैधानिक संकट नहीं चाहते, संविधान के तहत हमें बजट को मंजूरी देनी है और अध्यादेश जारी किए गए हैं। कांग्रेस ने इसका
 

उत्तराखंड में विश्वास मत से एक दिन केन्द्र सरकार ने लोक सभा में सोमवार को उत्तराखंड 2016-17 का बजट बिल पास किया। बिल पर चर्चा के दौरान वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि हम संवैधानिक संकट नहीं चाहते, संविधान के तहत हमें बजट को मंजूरी देनी है और अध्यादेश जारी किए गए हैं। कांग्रेस ने इसका विरोध किया, मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि नियम 388 के तहत अरुण जेटली लोक सभा में उत्तराखंड बजट पर प्रस्ताव नहीं रख सकते।

खड़गे ने कहा कि लोक सभा के सदस्य ही ये प्रस्ताव यहां ला सकते हैं। जिस पर जेटली ने कहा कि मंत्री दोनों सदनों में से किसी एक का सदस्य हो सकता है। जिस पर लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि मंत्री के तौर पर सदस्य उत्तराखंड से संबंधित विधेयक यहां पेश कर सकते है। जिसके बाद बिल पेश किया गया। इसके विरोधस्वरूप मल्लिकार्जुन खड़गे के नेतृत्व में कांग्रेस सांसदों ने लोकसभा से विरोध स्वरूप वॉक आउट किया। कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि सरकार को उत्तराखंड बजट के लिए फ्लोर टेस्ट हो जाने तक इंतजार करना चाहिए था, लेकिन ऐसा नहीं किया गया इसलिए हमने विरोध में लोकसभा से वॉक आउट किया है।