देखें वीडियो | राज्यपाल से मिलते हुए CM हरीश रावत

उत्तराखंड के सियासी उठापटक के बीच राज्यपाल डॉ. के के पॉल ने मुख्यमंत्री हरीश रावत से 28 मार्च तक विधानसभा में बहुमत साबित करने को कहा है। कांग्रेस के 9 विधायकों की बगावत और उनकी राज्यपाल से मुलाकात के बाद सबकी निगाहें राजभवन की ओर टिकी थी। हालांकि हरीश रावत ने दावा किया है कि
 

उत्तराखंड के सियासी उठापटक के बीच राज्यपाल डॉ. के के पॉल ने मुख्यमंत्री हरीश रावत से 28 मार्च तक विधानसभा में बहुमत साबित करने को कहा है। कांग्रेस के 9 विधायकों की बगावत और उनकी राज्यपाल से मुलाकात के बाद सबकी निगाहें राजभवन की ओर टिकी थी।

हालांकि हरीश रावत ने दावा किया है कि सरकार पर कोई संकट नहीं है और वे सदन में बहुमत सिद्ध करने के लिए तैयार हैं। (पढ़ें- बहुमत साबित नहीं कर पाया तो दे दूंगा इस्तीफा: रावत)

गौरतलब है कि 18 मार्च को विधानसभा में विनिमय विधेयक पर वोटिंग को लेकर कांग्रेस के 9 विधायकों ने बीजेपी के सुर में सुर मिलाते हुए पार्टी बगावत कर दी थी। जिसके बाद बागी कांग्रेस विधायकों ने बीजेपी के साथ मिलकर राज्यपाल से मुलाकात की और राज्यपाल से हरीश रावत सरकार को बर्खास्त करने की मांग की थी। वहीं भाजपा का कहना है कि वे सरकार बनाने के लिए भी तैयार हैं और चुनाव के लिए भी। (पढ़ें-चुनाव के लिए भी तैयार हैं और सरकार बनाने के लिए भीः BJP)