युवाओं के कौशल विकास पर सरकार का जोर: CM रावत

समाज व प्रदेश को आगे ले जाने के लिए नई सोच व नये दृष्टिकोण की जरूरत है। दक्ष हाथों ने ही देश के साथ ही विदेशों मे अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है। तकनीकी रूप से दक्ष मानव बनाने में कोई कोर कसर नही रखी जायेगी। राज्य सरकार 10 हजार युवाओं का कौशल विकास कर रोजगार
 

समाज व प्रदेश को आगे ले जाने के लिए नई सोच व नये दृष्टिकोण की जरूरत है। दक्ष हाथों ने ही देश के साथ ही विदेशों मे अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है। तकनीकी रूप से दक्ष मानव बनाने में कोई कोर कसर नही रखी जायेगी। राज्य सरकार 10 हजार युवाओं का कौशल विकास कर रोजगार से जो़ड़ेगी, जिससे वे आगे चलकर दूसरों को रोजगार देने में सहयोग देंगे। हल्द्वानी में युवाओं को सम्बोधित करते हुये प्रदेश के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने ये बात कही।

रावत ने कहा कि राज्य सरकार ने लघु एवं सूक्ष्म उद्योगों के विकास के लिए एमएसएमई योजना के तहत उद्यम लगाने हेतु नई पॉलिसी चालू की गयी है। हरीश रावत ने प्रोफेशनल युवाओं से इसका लाभ उठाने का आह्वान किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ऊधमसिह नगर में 2200 एकड भूमि पर महिलाओं हेतु इन्डस्ट्रीयल पार्क की स्थापना की जाय रही है, साथ ही प्रदेश को वाटर पावर सम्पन्न प्रदेश बनाया जायेगा साथ ही सवेरा योजना के माध्यम से शहरों व गाम्रीण क्षेत्रों को रोशन किया जायेगा।

वहीं इस मौके पर वित्तमंत्री डा. इन्दिरा हृदयेश ने कहा कि देश व समाज की दशा और दिशा बदलने में सदैव से दक्ष युवा शक्ति का योगदान रहा है। 15 वर्ष की उमर वाले उत्तराखण्ड के विकास मे भी युवाओं ने महान सहयोग दिया है। कोई भी सरकार बिना युवाओं के मार्गदर्शन एवं सहयोग से नही चल सकती । हमारी सरकार को युवा शक्ति के सहयोग की आवश्यता है। प्रदेश सरकार ने युवाओं के स्वालम्बन, उन्नयन एवं उच्चशिक्षा मे भी अभिनव प्रयोग किये है।