उत्तराखंड | बचपन से था सेना में जाने का जुनून, 2 माह पहले हुआ था भर्ती, मौत

रानीखेत(उत्तराखंड पोस्ट) शनिवार को आर्मी कैंट रानीखेत में प्रशिक्षण के दौरान देवेंद्र सिंह संभल (20) की मौत हो गई । जवान बेटे की पार्थिव देह को देख परिवार में कोहराम मचा हुआ है । जानकारी के मुताबिक देवेंद्र सिंह 25 मार्च को सेना में भर्ती हुआ। प्रशिक्षण के दौरान स्वीमिंग पूल में डूबने से मौत
 

रानीखेत(उत्तराखंड पोस्ट) शनिवार को आर्मी कैंट रानीखेत में प्रशिक्षण के दौरान देवेंद्र सिंह संभल (20) की  मौत हो गई । जवान बेटे की पार्थिव देह को देख परिवार में कोहराम मचा हुआ है ।

जानकारी के मुताबिक देवेंद्र सिंह 25 मार्च को सेना में भर्ती हुआ। प्रशिक्षण के दौरान स्वीमिंग पूल में डूबने से मौत हो गयी थी।। मृतक देवेंद्र सिंह के तीन भाई और दो बहनें है।

बता दें पूर्व कुमाऊं रेजीमेंट केंद्र में रिक्रूट के पार्थिव शरीर का रविवार को राजकीय अस्पताल में पुलिस व सैन्य अधिकारियों की मौजूदगी में पोस्टमार्टम किया गया। सैन्य अस्पताल में रिक्रूट को गार्ड ऑफ आनर देने के बाद सेना के वाहन से उसके पार्थिव शरीर को गांव भेजा गया। सोमवार को सैन्य सम्मान के साथ उसका अंतिम संस्कार किया गया।  इस दौरान विधायक राम सिंह कैड़ा, दुग्ध संघ लालकुआं के अध्यक्ष मुकेश बोरा, भाजपा नेता तारा दत्त पांडे आदि ने शोक व्यक्त किया है

इस दौरान जवान के भाई ने बताया कि देवेंद्र सिंह संबल को बचपन से ही सेना में जाने का शौक था औऱ वो दो महीने पहले ही 25 मार्च को वह सेना में भर्ती हुए थे ।घर में खुशियों का माहौल था। देवेंद्र की चाचा ने बताया कि उसमें सेना में जाने को लेकर इतना जुनून था कि उसने बीएससी अंतिम वर्ष की परीक्षा तक नहीं दी और पढ़ाई में काफी होनहार था।

हमारा Youtube  चैनल Subscribe करेंhttp://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

हमें ट्विटर पर फॉलो करें –https://twitter.com/uttarakhandpost

हमारा फेसबुक पेज लाइक करें – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost